पंजाब में टैक्सी हाईजैक, पंजाब से दिल्ली तक अलर्ट जारी - Find Any Thing

RECENT

Thursday, November 15, 2018

पंजाब में टैक्सी हाईजैक, पंजाब से दिल्ली तक अलर्ट जारी

कल सुबह जम्मू से चार हथियार बंद एक इनोवा कार छीनकर पंजाब की ओर भागे। इन चारों के आंतकवादी होने की आशंका पर पंजाब भर में अलर्ट जारी किया गया है। 


जिला फ़िरोज़पुर के बॉर्डर एरिया में छिपने के अनुमान लगाया जा रहा है, इसलिए सभी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा फ़िरोज़पुर का सारा बॉर्डर एरिया सील कर दिया गया है और चौकसी बढ़ा दी है।
आतंकियों ने जम्मू से एक टैक्सी को किराये पर लिया था, जिसे पंजाब के माधोपुर इलाके के पास उन्होंने बंदूक की नोक पर ड्राइवर से छीन लिया। संदिग्ध आतंकियों टोयोटा इनोवा टैक्सी को पंजाब के पठानकोट तक के लिए बुक किया था। जानकारी मिलने के बाद से दिल्ली पुलिस भी हाई अलर्ट पर है और पूरी सतर्कता बरती जा रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस भी किसी घटना की आशंका के चलते अलर्ट पर है। पंजाब पुलिस सीमांत इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रही है।
टैक्सी के हाईजैक होने से 2016 की तरह पठानकोट एयरबेस जैसे हमले की आशंका पैदा हो गई है। पुलिस ने कहा कि सिल्वर रंग की टोयोटा इनोवा टैक्सी को शुरू में जम्मू से चार लोगों ने किराए पर लिया। उन्होंने इसे पठानकोट के लिए बुक किया था। माधोपुर के निकट उन्होंने चालक को बंदूक दिखाकर उसे टैक्सी से बाहर फेंक दिया और वाहन लेकर फरार हो गए।
टैक्सी चालक ने बाद में राहगीरों की मदद से पुलिस को सूचना दी। पंजाब पुलिस और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने माधोपुर इलाके व आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान शुरू किया है। अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी हाईअलर्ट पर रखा गया है। भारतीय वायु सेना के पठानकोट एयरबेस पर आतंकवादियों ने 2 जनवरी 2016 को हमला किया था। इस हमले में सात लोग मारे गए थे।
पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक शील सोनी ने कहा, ‘वाहन में सवार लोगों ने बंदूक दिखाकर वाहन छीन लिया।’ पुलिस ने बताया कि पंजाब पुलिस ने जम्मू के सांबा में एक दल को भेजा है, जहां उन्होंने मंगलवार की रात भोजन किया था। उन्होंने कहा कि अपराधियों की पहचान करने के लिये सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की भी जांच की जाएगी

No comments:

Post a Comment

Pages