सर्दियों में कोल्ड क्रीम लगाने के फायदे जाने विस्तार से - Find Any Thing

RECENT

Thursday, November 15, 2018

सर्दियों में कोल्ड क्रीम लगाने के फायदे जाने विस्तार से

सर्दियों के मौसम भी दिखाई पड़ना शुरु हो गया है। जहां गर्मियों में आपकी त्‍वचा नम और चमकदार बनी रहती थी वहीं सर्दी में त्‍वचा पर झुर्रियां साफ दिखाई पड़ने लगी हैं। सर्दियों में हर महिला कोल्‍ड क्रीम का सहारा लेती है लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि कोल्‍ड क्रीम के कितने सारे फायदे हो सकते हैं। आइये जानते हैं-
कोल्‍ड क्रीम के फायदे-
a) नाइट फेस मास्‍क जब आप दिन में कोल्‍ड क्रीम लगाती हैं तो चेहरा बिल्‍कुल ऑयली हो जाता है जिस पर धूल-मिट्टी चिपक जाती है। पर यदि रात को कोल्‍ड क्रीम लगा कर सोया जाए तो इसका असर पूरी रात रहता है और दूसरे दिन चेहरा कोमल बना रहता है।
b) लिप बाम: इस समय होंठ फट जाते हैं तो आप उसे ठीक करने के लिये उस पर मोटी परत कोल्‍ड क्रीम की लगा सकती हैं।
c) कुहनियों और घुटनों को मुलायम बनाए: सर्दियों में कुहनियों की त्‍वचा फट जाती हैं, यदि इस पर आप ध्‍यान नहीं देगी तो आपकी त्‍वचा पर हमेशा के लिये झुर्रियां पड़ सकती हैं। अच्‍छा होगा कि आप इस पर कोल्‍ड क्रीम लगाएं।
d)मेकअप रिमूवर: आप चाहें तो कभी-कभार अपने मेकअप को साफ करने के लिये इस क्रीम का इस्‍तमाल कर सकती हैं, लेकिन हां कभी इसे अपनी आदत ना बनाइयेगा।
e) शेविंग क्रीम: पुरुषों को महिलाओं की क्रीम की ताकत का एहसास नहीं है मगर शेविंग करते समय वह इसे इस्‍तमाल कर सकते हैं।
f)फटी एड़ियों के लिये: यदि हल्‍की-फुन्‍की एडी़ फटी हो तो आप कोल्‍ड क्रीम का इस्‍तमाल कर सकती हैं। मगर ज्‍यादा फटी एडियों के लिये आपको क्रैक क्रीम का ही प्रयोग करना होगा।

No comments:

Post a Comment

Pages