कांग्रेस नेता टी. बी. जयचंद्र ने मोदी पर हमला बोल की मोदी के इस्तीफे की मांग - Find Any Thing

RECENT

Saturday, November 10, 2018

कांग्रेस नेता टी. बी. जयचंद्र ने मोदी पर हमला बोल की मोदी के इस्तीफे की मांग

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस काला दिन के तौर पर उसकी बरसी मना रही है. देश के कोने-कोने में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल की मोदी के इस्तीफे की मांग. 


कर्नाटक के पूर्व मंत्री टी बी जयचंद्र ने नोटबंदी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान की याद दिलाकर विवाद को जन्म दे दिया जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि फैसले को लागू करने के लिये उन्हें कुछ दिनों का वक्त दिया जाए और अगर उसके बाद भी तकलीफ होगी तो लोग उन्हें बीच चौराहे पर जिंदा जला सकते हैं.कांग्रेस नेता जयचंद्र ने शुक्रवार को तुमकुरू में कहा, ‘प्रधानमंत्री ने चीजों को ठीक करने के लिये 50 दिन का वक्त मांगा था. इस परीक्षा में पास नहीं होने पर उन्होंने लोगों से कहा था कि वे उन्हें जिंदा जला सकते हैं उन्हें जिंदा जलाने का समय आ गया है.' बता दें कि वह नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे थे. पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री की लोकतंत्र में तनिक भी आस्था है तो उन्हें तत्काल पद से इस्तीफा दे देना चाहिये.
भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने जयचंद्र के बयान की निंदा की. उन्होंने कहा, ‘किसी भी मापदंड से यह बिल्कुल घृणित बयान है.' उन्होंने कहा कि सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि इस तरह का निंदनीय बयान जयचंद्र की तरफ से आया है, जो राज्य के कानून और संसदीय कार्य मंत्री रह चुके हैं. वहीं, शिवसेना ने भी शुक्रवार को मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा, ‘दो साल के बाद स्थिति इतनी खराब है कि लोग प्रधानमंत्री को सजा देने का इंतजार कर रहे हैं.''नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 50 दिन का समय मांगा था और कहा था अगर इसका फायदा नहीं हुआ तो वह कोई भी सजा भुगतने को तैयार हैं. पीएम मोदी ने कहा था कि 'मैंने देश से 50 दिन मांगे हैं, अगर 30 दिसंबर के बाद मेरी कोई गलती निकल जाए, तो आप जिस चौराहे पर खड़ा कर सजा देना चाहे.. मैं तैयार हूं. लेकिन मेरे देशवासी दुनिया आगे बढ़ रही है.. आप मुझे मौका दीजिए. आपने जैसा हिंदुस्तान चाहा है.. मैं वैसा हिंदुस्तान आपको दूंगा.

No comments:

Post a Comment

Pages