बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने की आगरा शहर का नाम बदलने की मांग - Find Any Thing

RECENT

Saturday, November 10, 2018

बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने की आगरा शहर का नाम बदलने की मांग

मुगलसराय, इलाहाबादा, फैजाबादा आदि के नाम बदलने के बाद भी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार चुप बैठने वाली नहीं है. अभी ऐसे बहुत से शहर है जिनके नाम बदले जाएंगे और जिन नामों को बदलने के कायास लगाए जा रहे हैं.


मुजफ्फरनगर और आगरा शहर का नाम टॉप में है. इलाहाबाद का प्रयागराज और फैजबादा का नाम अयोध्या रखने के बाद योगी आदित्यनाथ की अगुआई वाली सरकार की ओर से कई शहरों के नाम बदलने की सुगबुगाहट तेज हो गई है. ताजा मामले में बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने आगरा शहर को लेकर मांग की है कि आगरा को 'आगरावन' या 'अग्रवाल' नाम दिया जाए.
बीजेपी वाले ताजमहल को एक राजपूत राजा का बनवाया शिवमंदिर कहते हैं. और अब मांग कर रहे हैं कि आगरा का नाम बदल कर अग्रवाल कर दिया जाए क्योंकि यहां अग्रवाल समुदाय के लोग ज्यादा रहते हैं. आगरा उत्तरी से बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने सीएम योगी आदित्यनाथ को खत लिखकर यह मांग की है.बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग का कहना है कि आगरा का कोई महत्व नहीं है. आगरा को कहीं चेक कर के देख लीजिए. क्या महत्व है? कुछ भी नहीं है. पहले यहां बहुत वन थे. अग्रवालों का निवास था. और आज भी अग्रवालों की राजधानी है आगरा. यहां अग्रवाल समुदाय के लोग अधिक रहते हैं. तो इसका नाम आगरावन या अग्रवाल होना चाहिए.यूपी के मुजफ्फरनगर का बदलने को लेकर भी बीजेपी विधायक संगीत सोम ने आवाज बुलंद कर दी है. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि 'अभी तो बहुत शहरों के नाम बदले जाने हैं. मुजफ्फरनगर का नाम बदलकर लक्ष्मीनगर लोगों की पहले से ही मांग है. मुजफ्फरनगर नाम एक नवाब मुजफ्फर अली ने किया था. लोगों की सदियों से मांग है कि इसका नाम लक्ष्मीनगर किया जाए.
हमलोग उस संस्कृति को बचाने के लिए काम कर रहे हैं. बीजेपी उसपे आगे बढ़ेगी.” इससे पहले बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने शिवसेना ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने की मांग की है. बता दें कि इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद शहर का नाम बदले जाने की बात आई थी. गुजरात सरकार अहमदाबाद का नाम कर्णावती रखने पर विचार कर रही है.

No comments:

Post a Comment

Pages