Samsung ने लॉन्च किया 4 कैमरो वाला Samsung Galaxy A9, जानिए क्या है खासियत - Find Any Thing

RECENT

Saturday, November 03, 2018

Samsung ने लॉन्च किया 4 कैमरो वाला Samsung Galaxy A9, जानिए क्या है खासियत

सैमसंग ने पिछले महीने नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy A9 चार कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया था, जो क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ आया है. इंडस्ट्री का यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है, जिसमें चार कैमरे हैं. 


इसमें 24MP+8MP+10MP+5MP के कैमरे लगे हैं. वहीं, अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन में लगे कैमरों का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें बताया है कि इसके कैमरे कैसे काम करेंगे और इनकी खासियत क्या होगी. Galaxy A9 में इनफिनिटी डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है और इसमें 8GB RAM और 128GB का स्टोरेज है. बता दें कि यह स्मार्टफोन 2015 में लॉन्च किए गए सैमसंग गैलेक्सी ए9 का अपग्रेड वर्जन है और यह फोन बबलगम पिंक, कैवियर ब्लैक और लेमोनेड ब्लू रंग में आता है.
Samsung Galaxy A9 में लगे 24MP वाले मेन कैमरे की बात करें तो इसका f/1.7 अपर्चर है, जिससे आप रात में भी अच्छी फोटो क्लिक कर पाएंगे. सैमसंग के दूसरे मिड रेंज वाले फोन के मामले में Galaxy A9 में लगे 24MP का कैमरा काफी अच्छा है.
A9 में लगा दूसरा कैमरा 8MP का है, जो f/2.4 अपर्चर के साथ आता है. इसमें अल्ट्रा-वाइड सेंसर दिया गया है. जिसकी सबसे खास बात ये है कि आप 120 डिग्री के अलावा लैंडस्केप शॉट्स भी ले सकते हैं. बता दें कि अभी तक अल्ट्रा-वाइड सेंसर का इस्तेमाल केवल LG कंपनी अपने स्मार्टफोन में करती थी. लेकिन आब धीरे-धीरे बाकि स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां इस सेंसर का इस्तेमाल कर रही हैं.
Galaxy A9 में लगे चौथे कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सेल का डेप्थ सेंसर, f/2.4 अपर्चर है.
इस फोन की कीमत 599 यूरो (करीब 51,300 रुपये) है. नवंबर महीने से चुनिंदा मार्केट में यह फोन उपलब्ध होगा. हालांकि, भारत में इस फोन के लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है और न ही कीमत का खुलासा किया गया है. इस फोन में डाइमेंशन 162.5 x 77 x 7.8 मिलीमीटर और वज़न 183 ग्राम है. पावर देने के लिए इसमें 3800mAh की बैटरी दी गई है. फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी, जीपीएस, ग्लोनास जैसे फीचर्स हैं. इसके अलावा फोन में सैमसंग पे के विकल्प के साथ एक्सीलेरोमाटर, फिंगरप्रिंट सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर, हॉल सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर व आरजीबी लाइट सेंसर मिलेगा.

No comments:

Post a Comment