पांचवें वनडे में भी विराट के पास है एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका,बन सकते है 4 शतक ठोकने वाले पहले क्रिकेटर - Find Any Thing

RECENT

Thursday, November 01, 2018

पांचवें वनडे में भी विराट के पास है एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका,बन सकते है 4 शतक ठोकने वाले पहले क्रिकेटर

टीम इंडिया के कप्तान के सामने कोई ना कोई रिकॉर्ड जरूर होता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में होने वाले पांचवें वनडे में भी विराट के पास एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है.


विराट कोहली अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ठोक देते हैं तो वो एक बाइलेट्रल वनडे सीरीज में 4 शतक ठोकने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे.
विराट कोहली से पहले कुल 8 बल्लेबाजों ने एक बाइलेट्रल सीरीज में 3 शतक जमाए हैं. विराट कोहली ने एक वनडे सीरीज में 3 शतक ठोकने का कारनामा दो बार किया है. इसी साल साउथ अफ्रीका दौरे पर हुई वनडे सीरीज में विराट कोहली ने 3 शतक जड़े थे. 
विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखें तो चौथा शतक उनके लिए मुश्किल नहीं है. विराट कोहली ने 4 मैचों में 140 के धमाकेदार औसत से 420 रन बनाए हैं. साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 112.90 रहा है. वैसे विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखें तो चौथा शतक उनके लिए मुश्किल नहीं है. विराट कोहली ने 4 मैचों में 140 के धमाकेदार औसत से 420 रन बनाए हैं. साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 112.90 रहा है.
भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेला जाने वाले पांचवां मुकाबला बेहद खास है. दरअसल अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत लेगी तो ये उसकी अपने घर पर लगातार छठी वनडे सीरीज जीत होगी. भारत को अपने घर में पिछली वनडे सीरीज हार दक्षिण अफ्रीका के हाथों 2015-16 से हार झेलनी पड़ी थी. 

No comments:

Post a Comment

Pages