कोलकाता एयरपोर्ट पर कतर एयरवेज के एयरक्राफ्ट से टकराया वॉटर टैंकर, बड़ा हादसा टला - Find Any Thing

RECENT

Thursday, November 01, 2018

कोलकाता एयरपोर्ट पर कतर एयरवेज के एयरक्राफ्ट से टकराया वॉटर टैंकर, बड़ा हादसा टला

कोलकाता एयरपोर्ट पर 100 से ज्यादा यात्रियों की जान उस समय खतरे में पड़ गई जब गुरुवार सुबह एक वॉटर टैंकर ने कतर एयरवेज के एयरक्राफ्ट को टक्कर मार दी। एयरक्राफ्ट में टक्कर उस समय हुई, जब वह उड़ान भरने जा रहा था।
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार की सुबह लगभग ढाई बजे कतर एयरवेज का यह एयरक्राफ्ट दोहा के लिए यात्रियों को लेकर उड़ान भरने वाला था, तभी एक वॉटर टैंकर ने प्लेन को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही एयरक्राफ्ट को तत्काल ग्राउंड पर वापस उतारा गया और निरीक्षण किया गया। सभी यात्रियों को प्लेन से नीचे उतारा गया।
सभी यात्री सुरक्षित
अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सभी 103 यात्री सुरक्षित हैं। हालांकि कुछ यात्री घबराए हुए थे। सभी को पास के होटेल में ठहराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि अब यात्रियों को शुक्रवार की सुबह तीन बजे रवाना किया जाएगा।
एयरपोर्ट के अंदर गाड़ियों की मूवमेंट और उसकी स्पीड निर्धारित होती है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि वॉटर टैंकर में कुछ तकनीकी खामी आ गई थी और उसके ब्रेक काम नहीं कर रहे थे।
जांच के लिए बनी कमिटी
वहीं डीजीसीए के सूत्रों ने बताया कि घटना की जांच के लिए कमिटी बना दी गई है। अधिकारियों ने बताया की जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment