राजस्थान चुनाव में टिकिट नहीं मिलने के कारण पार्टी में मचा बवाल,राहुल गाँधी हुए सकिरये - Find Any Thing

RECENT

Friday, November 16, 2018

राजस्थान चुनाव में टिकिट नहीं मिलने के कारण पार्टी में मचा बवाल,राहुल गाँधी हुए सकिरये

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के ऐलान के बाद पार्टी में बवाल मच गया है. 

टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर देर रात धरना दिया. राहुल गांधी मौके की नजाकत को समझते हुए सक्रिय हो गए हैं.
राहुल पार्टी नेताओं की नाराजगी को दूर करने के लिए शुक्रवार शाम को सीईसी की बैठक करेंगे. इसके लिए उन्होंने मध्य प्रदेश के शाहडोल में होने रोड शो को रद्द कर दिया है.
ऐसे में शाम को मध्य प्रदेश से लौटने के बाद राजस्थान में टिकट वितरण से नाराज पार्टी नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुलाकात करेंगे.
सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल राजस्थान की हालत पर नजर बनाए हुए हैं. कांग्रेस जल्द ही अपनी दूसरी सूची जारी करने की योजना बना रही है.
राजस्थान के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'राहुल जी खुद राजस्थान ही में बांटे गए टिकट के बाद पैदा हुई स्थिति को देख रहे हैं. उन्होंने जमीनी नेताओं से टिकट वितरण के लिए फीडबैक मांगा. पार्टी नेताओं के साथ शाम को मुलाकात करेंगे.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं, जहां वह तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. कांग्रेस ने देर रात 152 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें अशोक गहलोत सरदारपुरा से चुनाव लड़ेंगे. जबकि प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट टोंक सीट से, सीपी जोशी नाथद्वारा और गिरजा व्यास उदयपुर से चुनाव लड़ेंगे.
कांग्रेस की गुरुवार को देर रात को उम्मीदवारों की सूची आने के बाद दिल्ली में पार्टी मुख्यालय और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास के बाहर कई नेताओं के समर्थकों ने विरोध किया.

No comments:

Post a Comment

Pages