गूगल पर ये सर्च करना पड़ा भरी,अकाउंट से गायब हुए 1 लाख रुपये - Find Any Thing

RECENT

Thursday, December 27, 2018

गूगल पर ये सर्च करना पड़ा भरी,अकाउंट से गायब हुए 1 लाख रुपये

गूगल पर ये सर्च करना पड़ा भरी,अकाउंट से गायब हुए 1 लाख रुपये.

आपने कभी सोचा है कि फोन पर की गई एक छोटी सी गलती आपको लाखों का नुकसान करवा सकती है. जी हां दिल्ली के सीमापुरी में रहने वाली एक महिला की एक ऐसी ही गलती ने एक लाख रुपये का नुकसान करवा दिया. गूगल सर्च के दौरान महिला के द्वारा एक गलती होने के कारण ऑनलाइन ठगी करने वालों ने उसके अकाउंट से एक लाख रुपये निकाल लिए.
धोखाधड़ी का शिकार होने वाली महिला एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है. उसके ई-वॉलेट से कुछ गलत ट्रांजेक्शन हुए थे तो इसकी शिकायत करने के लिए महिला ने गूगल पर कस्टमर केयर नंबर तलाशना शुरू कर दिया. इसके बाद उसे एक नंबर मिला जिसपर उसने कॉल किया. यह नंबर ठगी करने वाले लोगों द्वारा सेट किया गया था. जिसे ई-वॉलेट कंपनी का बताया गया था.
महिला को लगा कि वह नंबर सही है और उसने रिफंड पाने के लिए अपना कार्ड डिटेल फोन उठाने वाले को शेयर कर दिया. जबतक वह महिला यह जान पाती कि सामने वाला व्यक्ति ई-वॉलेट कंपनी का नहीं है तब तक उसके अकाउंट से 1 लाख रुपयेका चपत लग चुका था.
ऐसा ही मामला EPFO प्रोविडेंट फंड को लेकर भी आया था जहां ठगों ने मुंबई में मौजूद EPFO ऑफिस का कॉन्टैक्ट डिटेल गूगल सर्च पर बदल दिया था. जब लोगों ने उस नंबर पर कॉल किया तो ठगों ने उनसे उनकी पर्सनल जानकारी मांगी और वे ठगी का शिकार हो गए. इस मामले को लेकर महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने अलर्ट जारी कर लोगों से ऐसी ठगी से बचने को कहा था.की कोई भी अपनी निजी जानकारी न दे और सावधान रहे.

No comments:

Post a Comment

Pages