अमित शाह बोले बीजेपी की रथयात्रा रद्द नहीं हुई सिर्फ कुछ समय के लिए टाली गयी - THE7 :: Find Any Thing

RECENT

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228

8.12.18

अमित शाह बोले बीजेपी की रथयात्रा रद्द नहीं हुई सिर्फ कुछ समय के लिए टाली गयी

अमित शाह बोले बीजेपी की रथयात्रा रद्द नहीं हुई सिर्फ कुछ समय के लिए टाली गयी.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की प्रस्तावित रथ यात्रा को लेकर मचे घमासान के बाद बीजेपी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को अपना कोलकाता का दौरा स्थगति कर दिया. अमित शाह ने दिल्ली में बताया कि  बीजेपी की रथयात्राएं रद्द नहीं बल्कि कुछ समय के लिए टाल दी गयी गई.  
कलकत्ता हाई कोर्ट ने बीजेपी के उन पत्रों का कोई जवाब नहीं देने पर पश्चिम बंगाल सरकार को फटकार लगाई जो उसने राज्य में अपनी रथयात्राओं के लिए अनुमति मांगने के लिए लिखे थे. अदालत ने कहा है  कि वे रथयात्राओं पर 14 दिसंबर तक कोई निर्णय न करें.
जस्टिस विश्वनाथ सोमादर और जस्टिस ए मुखर्जी की पीठ ने कहा कि अनुमति को लेकर सरकार की चुप्पी  चौंकाने वाली है.
मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक 12 दिसंबर तक बीजेपी के तीन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करें और 14 दिसंबर तक मामले में कोई निर्णय करें. पीठ ने कहा कि एकल पीठ द्वारा रैली पर रोक नहीं लगानी चाहिए थी. पीठ ने राज्य में तीन रथयात्राएं करने के लिए अनुमति के वास्ते बीजेपी की ओर से लिखे गए पत्रों का जवाब नहीं देने के लिए राज्य सरकार की आलोचना जाहिर कि है. 
जस्टिस तपव्रत चक्रवर्ती की एकल पीठ ने  कहा कि वह कूचबिहार में बीजेपी की रैली के लिए इस वक्त इजाजत नहीं दे सकती जब पश्चिम बंगाल सरकार ने इस आधार पर इस कार्यक्रम को इजाजत देने से इनकार कर दिया है कि यह साम्प्रदायिक तनाव पैदा कर सकता है. 

तीन रथयात्रा निकाले की योजना:-
अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में बीजेपी की तीन रथयात्राओं में से कूचबिहार की रथयात्रा पहली यात्रा थी. दो अन्य रथयात्राएं नौ दिसंबर को दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप से और 14 दिसंबर को बीरभूम जिले के तारापीठ मंदिर से शुरू होनी थी.
अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा का जनाधार बढ़ने से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भयभीत हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा दल को तीन यात्राओं की अनुमति नहीं देकर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख राज्य में लोकतंत्र का "गला घोंट" रही हैं. ममता बनर्जी सरकार से इजाजत नहीं मिलने और अदालत से भी राहत नहीं मिलने पर बीजेपी को राज्य में अपनी तीनो  रथ यात्राएं रद्द करनी पड़ गई, जिसके बाद शाह ने कहा कि हम दिल्ली में यात्राएं निकालेंगे और हमें कोई भी व्यक्ति  रोक नहीं  सकता है. यात्राएं रद्द नहीं हुई हैं, महज कुछ समय के लिए टाल दी गयी है.

बीजेपी पर बरसी कांग्रेस:-
कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कलकत्ता हाई कोर्ट में मामला लंबित होने के बावजूद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पश्चिम बंगाल में 'रथयात्रा' निकालने की घोषणा करके राजनीतिकरण कर रहे हैं.
उन्होंने कहा, 'वह जाकर अदालत में जाकर ये क्यों नहीं कहते कि जो निर्देश जारी किया, वो गलत है उसे हटा दीजिए और अपनी यात्रा करें. परंतु वह ऐसा नहीं कर रहे. वह उच्च न्यायालय के आदेशों का राजनीतिकरण कर रहे हैं. मुझे लगता है कि ये अनुचित है और वे लोगों को बहकाने, बरगलाने का  प्रयास कर रहे है.

No comments:

Post a Comment

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228