अश्विन 25 रन पर आउट भारत को लगा सातवां झटका - Find Any Thing

RECENT

Thursday, December 06, 2018

अश्विन 25 रन पर आउट भारत को लगा सातवां झटका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 189 रन बनाए हैं. चेतेश्वर पुजारा (72) और ईशांत शर्मा (0) क्रीज पर हैं.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद इस मैच में मुरली विजय और केएल राहुल को ओपनिंग का जिम्मा मिला. लेकिन, ये दोनों ही फ्लॉप साबित हुए.
राहुल 2 रन बनाकर आउट हुए. प्रैक्टिस मैच में शतक जड़ने वाले मुरली विजय का बल्ला भी खामोश रहा और राहुल के बाद वह भी पवेलियन लौट गए. मुरली विजय (11) को 15 के स्कोर पर मिशेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया. कप्तान टिम पेन ने विकेट के पीछे विजय का कैच पकड़ा.
विजय के आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए कप्तान कोहली भी अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिक सके.
पुजारा ने अजिंक्य रहाणे (13) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 22 रन ही जोड़े थे कि हेजलवुड ने इस साझेदारी को मजबूत होने से पहले ही तोड़ दिया. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (13) को जोश हेजलवुड ने पीटर हैंडस्कॉम्ब के हाथों कैच कराया. 41 के स्कोर पर भारत को चौथा झटका लगा.
86 रन के कुल स्कोर पर नाथन लियोन ने रोहित शर्मा को मार्कस हैरिस के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पांचवां झटका दे दिया.
ऋषभ पंत (25) ने पुजारा के साथ छठे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की. पंत ने अपने अंदाज के अनुकूल तेजी से रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक गेंदबाज मिशेल स्टार्क तथा कमिंस पर मौका मिलने पर अच्छे प्रहार किए.
ऋषभ पंत के आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन मैदान पर आए और उन्होंने पुजारा के साथ मिलकर 62 रनों की पार्टनरशिप की. लेकिन पैट कमिंस ने अपनी एक खूबसूरत गेंद पर उनकी 25 रनों की पारी का अंत कर दिया.
अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लियोन को दो-दो, वहीं मिशेल स्टार्क को एक सफलता मिली.भारत ने जीता था टॉस
भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. राोहित शर्मा अंतिम-11 में जगह बनाने में कामयाब रहे.

No comments:

Post a Comment