न्यू ईयर पार्टी को दे क्रिएटिव लुक, दीवारों को सजाये फ्रिंजिज़ और गुब्बारों से - Find Any Thing

RECENT

Saturday, December 29, 2018

न्यू ईयर पार्टी को दे क्रिएटिव लुक, दीवारों को सजाये फ्रिंजिज़ और गुब्बारों से

न्यू ईयर पार्टी को दे क्रिएटिव लुक, दीवारों को सजाये फ्रिंजिज़ और गुब्बारों से.
(Creatives look to the New Year party, decorated with fringe walls and balloons)


न्यू ईयर पार्टी की रौनक बढ़ना चाहते हैं तो थोड़ा सा ध्यान वेन्यू के इंटीरियर पर भी देना पड़ेगा। अगर घर पर पार्टी प्लान कर रहे हैं तो डेकोरेशन में थोड़ा सा बदलाव करें। दीवारों पर सजावट, फ्रिंजिज़ और गुब्बारों से घर का पूरा लुक बदला जा सकता है। और घर अच्छा भी नज़र आएगा.
पार्टी फ्रिंजिज़ (गोल्डन, सिल्वर, पिंक), कैंची, धागा (बांधने के लिए)।ऐसे बनाएं- इस डेकोरेट के लिए कमरे के एक कोने का चुनाव कर लें या पर्दे टांगने वाली जगह से पर्दा निकाल दें। जितनी लंबी दीवार बनानी है उस लंबाई में गोल्डन-सिल्वर फ्रिंजिज़ को काटकर टांग दें। अब इसके ऊपर पिंक फ्रिंजिज़ को टांगें और चित्र में दिखाए अनुसार वी (V) आकार में उल्टा काटें। गोल्डन-सिल्वर को भी इस आकार में काटें। कटे हए फ्रिंजिज़ को साफ़ न करके नीचे ही पड़ा रहने दें।
क्या चाहिए- गोल्ड पेपर गार्लेंड, कार्ड बोर्ड, फेविकॉल, गोल्डन पेपर।ऐसे बनाएं- कार्डबोर्ड पर गोल्डन पेपर को चिपका दें। पेपर सूख जाने पर कार्डबोर्ड को किसी दीवार पर टिका दें या अच्छी तरह से चिपका दें। गोल्ड पेपर गार्लेंड को एक बोल में निकाल लें। एक-एक करके पेपर गार्लेंड को कार्डबोर्ड पर चिपकाते जाएं। पूरे कार्डबोर्ड पर गार्लेंड चिपक जाएं तो लगभग 1 घंटे के लिए इन्हें सूखने दें। पार्टी में इस सजीली दीवार के सामने मनपसंद तस्वीर खिंचवाएं।
क्या चाहिए- मल्टीकलर कन्फेटी, पारदर्शी या सफेद गुब्बारे, हीलियम बलून टैंक, धागा या लेस, काग़ज़।ऐसे बनाएं- एक बाउल में कन्फेटी को निकाल लें। अब काग़ज़ को मोड़कर कोन जैसा आकार दे दें। इसमें थोड़े से कन्फेटी भर लें। गुब्बारे का मुंह खोलकर इसमें कोन की मदद से | कन्फेटी को भरें। सभी गुब्बारों में कन्फेटी को भरकर रख लें। गुब्बारों को धागे या लेस से बांधकर जिस कमरे में पार्टी है वहां छोड़ दें। सभी गुब्बारे छत की दीवार पर चिपक जाएंगे।इससे कमरा अच्छा लगेगा, और लुक भी अच्छा लगेगा.

No comments:

Post a Comment

Pages