भारत को आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बने रहने के लिए करना होगा कुछ आसान काम - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, December 04, 2018

भारत को आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बने रहने के लिए करना होगा कुछ आसान काम

भारत को आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बने रहने के लिए कुछ आसान काम करना होगा. 

करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेटप्रेमियों की नजरें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से खेले जाने वाले पहले टेस्ट पर हैं. भारत की नंबर एक टेस्ट रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान दांव पर होगी. लेकिन भारत के लिए अपनी नंबर एक रैंकिंग को बचाने के लिए ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है. ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल आईसीसी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर चल रही है.
20 बल्लेबाजों की सूची में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. गेंदबाजों की सूची में रवींद्र जडेजा पांचवें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज हैं, तो रविचंद्रन अश्विन सातवें स्थान पर बरकरार हैं. भारत के फिलहाल 116 जबकि आस्ट्रेलिया के 102 अंक हैं.
ऑस्ट्रेलिया अगर 4-0 से जीत दर्ज करता है, तो टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बन जाएगा, वहीं भारत को शीर्ष स्थान पर रखने के लिए सिर्फ एक टेस्ट ड्रॉ कराने की जरूरत है. भारत अगर 4-0 से जीत दर्ज करता है तो उसके 120 अंक हो जाएंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के 97 अंक ही रह जाएंगे. हालांकि अगर ऑस्ट्रेलिया 4-0 से जीत दर्ज करता है तो 110 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच जाएगा जबकि भारत 18 अंक के साथ तीसरे स्थान पर खिसक जाएगा.

No comments:

Post a Comment

Pages