बुलंदशहर में गांव वालों की गोली से इंस्पेक्टर की मौत - Find Any Thing

RECENT

Monday, December 03, 2018

बुलंदशहर में गांव वालों की गोली से इंस्पेक्टर की मौत

बुलंदशहर में गांव वालों की गोली से इंस्पेक्टर की मौत





बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र में गोवंश के अवशेष मिलने पर कई हिंदू संगठन के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने बुलंदशहर स्याना रोड जामकर पुलिस पर पथराव भी किया। इस दौरान पुलिस इंस्पेक्टर की मौत भी हो गई है। इंस्पेक्टर के हमराह सिपाही को भी गोली लगी है।
उसकी भी हालत गंभीर बताई जा रही है। गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी के पास खड़ी गाड़ियों को भी आग लगा दी। इस घटना में कथित रूप से पुलिस की गोली से घायल युवक सुमित आनंद को अस्पताल लाया गया लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।
स्याना कोतवाली क्षेत्र में चिगरवाठी चौकी के महाव में गोक़शी को घटना को लेकर सुबह से हिंदू संगठनों और ग्रामीणों में रोष था। गोवंशों के अवशेष को ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर बजरंग दल और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने चिंगरवाठी चौकी के सामने स्टेट हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। साथ ही कोतवाल पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया।
पुलिस के हल्का बल प्रयोग करने पर लोग भड़क गए और पथराव कर दिया। सूत्रों के अनुसार बवाल के दौरान फ़ायरिंग की भी सूचना है। पथराव में कोतवाल समेत चार अन्य पुलिसकर्मी और एक ग्रामीण घायल हो गए।
गंभीर रूप से घायल स्याना कोतवाल सुबोध सिंह को औरंगाबाद सीएचसी लाया गया, जहाँ डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर डीएम, एसएसपी कई थानों की फ़ोर्स समेत डीआइजी मेरठ ज़ोन भी घटनास्थल पर पहुंच गए।
मृतक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार एटा के रहने वाले थे। मेरठ के पल्लवपुरम में भी मृतक इंस्पेक्टर का घर है। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार का मकान पल्लवपुरम फेस वन के आई पॉकेट में है। पिछले 3 साल से वह अपने परिवार के साथ गाजियाबाद में रहते थे।
पल्लवपुरम स्थित मकान पर किराएदार सुरेंद्र सिंह ने बताया कि 3 साल पहले वह गाजियाबाद चले गए थे। जहां से वह कभी-कभी आते थे और मकान का किराया लेकर चले जाते थे।
बवाल को देखते हुए बुलंदशहर में इज्तमा से लौट रहे हजारों वाहनों को देखते हुए हापुड़ रोड पर फोर्स लगाई गई है। एसपी देहात राजेश कुमार फोर्स के साथ हापुड़ रोड पर तैनात हैं।
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार के बयान के अनुसार दरोगा सुबोध के साथ ही एक युवक की भी मौत हुई है। सीओ भी घायल हुए हैं।

एटा के निधौली थाना क्षेत्र के रहने वाले थे इंस्पेक्टर सुबोध कुमार।


No comments:

Post a Comment

Pages