नैरोबी के एक होटल में हुआ बड़ा हमला, 15 लोगो ने जान गवाई - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, January 16, 2019

नैरोबी के एक होटल में हुआ बड़ा हमला, 15 लोगो ने जान गवाई

नैरोबी के एक होटल में हुआ बड़ा हमला, 15 लोगो ने जान गवाई.

(A big attack at a hotel in Nairobi, 15 people died)
नैरोबी में चरमपंथियों ने होटल और ऑफिस कैंपस पर हमला कर दिया, इस हमले के बाद लोग दहशत में आए गए और जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते दिखे. जिसमें कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई.
नैरोबी के वेस्टलैंड्स इलाके में स्थित परिसर में एक डूसिट डी2 नाम का होटल, बार, रेस्तरां, बैंक तथा दफ्तर हैं. इस इलाके में बड़ी संख्या में अमेरिकी, यूरोपी और भारतीय प्रवासी रहते हैं.हमले के बाद लोग दहशत में है. केन्या के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख जोसेफ बोइनेट ने इसे संदिग्ध आतंकी हमला बताते हुए कहा, ‘हमें पता है कि हथियारबंद अपराधी होटल में है. विशेष बल उनका मुकाबला कर रहे हैं.’ उन्होंने यह नहीं बताया कि हमले में कितने लोगों की मौत हुई और कितने जख्मी हुए हैं.
केन्या पुलिस के एक अधिकारी ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया कि निचले खंड पर स्थित रेस्तरां और ऊपरी खंड पर स्थित दफ्तरों में शवों को देखा गया है, लेकिन उनकी गिनती करने का वक्त नहीं था. पुलिस ने कहा कि उन्होंने विस्फोटक से भरी कार को उड़ा दिया. परिसर के गलियारे में एक ग्रेनेड भी देखा गया है, जिसमें विस्फोट नहीं हुआ था.
सुरक्षा बलों ने महिलाओं के एक समूह को तेजी से बाहर निकाला. इसके अलावा अन्य लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकाला, क्योंकि हथियारों से लैस सादे कपड़े पहने अधिकारी परिसर में हरेक दुकान पर जाकर जांच कर रहे हैं.

No comments:

Post a Comment

Pages