कुंभ में लगी आग के बाद मची अफरा तफरी, श्रद्धालुओं के कई सामान जले - THE7 :: Find Any Thing

RECENT

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228

14.1.19

कुंभ में लगी आग के बाद मची अफरा तफरी, श्रद्धालुओं के कई सामान जले

कुंभ में लगी आग के बाद मची अफरा तफरी, श्रद्धालुओं के कई सामान जले.

(After the fire in the Kumbh, many piles of devotees burnt, many devotees burned)
प्रयागराज में दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई जिससे दर्जन भर टेंट राख हो गए. टेंट में शरण लिए श्रद्धालुओं के कई सामान जल गए. दमकलकर्मी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है और आग पर काबू पा लिया गया है.आग का कारण एलपीजी सिलेंडर बताया जा रहा है. टेंट में लोग खाना बनाने के लिए सिलेंडर का उपयोग करते हैं. आशंका जताई जा रही है कि खाना बनाते वक्त आग फैल गई और कई टेंट को अपनी चपेट में ले लिया. घटना दिगंबर अखाड़े की है जहां आसपास के 10 टेंट हादसे की चपेट में आ गए. एक साधु ने बताया कि नुकसान बहुत ज्यादा हुआ है और पिछली बार आग की जो घटना हुई थी उससे चार गुना बड़ा हासदा इस बार हुआ है. 
इस हादसे का कारण एलपीजी सिलेंडर बताया जा रहा है.आग लगी और दमकल की गाड़ियों को 10 से 20 मिनट लगे पहुंचने में जिससे उनका सारा समान जलकर राख हो गया. 
जबकि साधु के ठीक बगल में खड़े एक एसएसबी जवान ने बताया कि मुश्किल से आधा मिनट लगा होगा दमकल की गाड़ी आने और आग बुझाने का काम शुरू करने में.मौके पर एक श्रद्धालु ने बताया कि साधु जन खाना खाकर लेटे हुए थे तभी आग लग गई जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया. फिलहाल इस पर काबू पा लिया गया है. उन्होंने कहा कि कुंभ आने वाले लोगों को टेंट से दूर सिलेंडर ले जाकर खाना बनाने की अनुमति रहती है लेकिन टेंट के अंदर ऐसी कोई इजाजत नहीं है. दमकलकर्मी घटनास्थल पर मौजूद हैं और आग के कारणों का पता लगा रहे हैं. आज हवा भी काफी तेज है और पश्चिम से पूरब की तरफ हवाएं चल रही हैं जिसके चलते यहां की घास-फूस की झोंपड़ी और कुटिया में आग लग गई. खाने-पीने के सामान और कपड़े जल गए हैं. किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है. पुलिस अधिकारी ने बताया आग बुझाने के बाद दमकल गाड़ियों और कुछ एंबुलेंस को वापस भेज दिया गया है. हादसे की जगह व्यवस्था बहाल करने में पुलिसकर्मी और साधुजन लगे हैं.

No comments:

Post a Comment

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228