चाहते हो बॉडी को फिट रखना तो जल्द try करे ये वॉटर किक-बॉक्सिंग एक्सरसाइज - THE7 :: Find Any Thing

RECENT

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228

11.1.19

चाहते हो बॉडी को फिट रखना तो जल्द try करे ये वॉटर किक-बॉक्सिंग एक्सरसाइज

चाहते हो बॉडी को फिट रखना तो जल्द try करे ये वॉटर किक-बॉक्सिंग एक्सरसाइज.

(If you want to keep the body fit then try this water kick-boxing exercise)
वॉटर किक-बॉक्सिंग एक कमाल की एक्सरसाइज है। ये ना केवल आपके शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाती है बल्कि मानसिक तौर पर भी मजबूत बनाती है। वॉटर किगबॉक्सिंग से लगभग पूरे शरीर की एक्सरसाइज होती है। ये एक ऐसी एक्सरसाइज है जो बॉडी पर जमे हर जगह के फैट जैसे - थाइज, आर्म्स, बैली और बैक पर जमे फैट को भी आसानी से काम करती है। -


वॉटर एक्सरसाइज:-

ज़ुंबा, एरोबिक्स, किक बॉक्सिंग, कार्डियो या स्ट्रेचिंग, ये सभी पानी के अंदर करें। यानी स्विमिंग पूल के अंदर जितनी एक्सरसाइज हो सकें करें। खास बात ये है कि पानी के अंदर आपका वेट हल्का होता है और आप आसानी से बिना थके लंबे समय तक इन एक्सरसाइज को कर सकते हैं। 40 मिनट वॉटर एक्सरसाइज़ कर के आप करीब 600 कैलरी बर्न कर सकते हैं।

साइक्लिंग से बेहतर कुछ नहीं:-
साइक्लिंग थाइज, बैली और बैक एक्सरसाइज के लिए सबसे बेहतर एक्सरसाइज होती है। आधे घंटे साइक्लिंग कर के महीने में दो से तीन किलो तक वेट कम कर सकते हैं। अगर आपको साइकिल चलाना नहीं आता तो भी आप मैट पर पीठ के बल लेट जाएं। अब लेट कर पैरों को ऊपर उठाएं और जैसे साइकिल चलाते हैं उसी तरह से पैर भी चलाएं।


जुंबा एक्सरसाइज:-
जुंबा ऐसी एक्सरसाइज हैं जिसे करने में बहुत मजा आता है। तेज म्यूजिक के साथ फुल बॉडी एक्सरसाइज का इससे बेहतर तरीका और कोई नहीं है। साइक्लिंग या वॉटर एक्सरसाइज रोज न करें। एक दिन छोड़ कर इस एक्सरसाइज को करें और इस बीच अल्टरनेट डे पर जुंबा ट्राई करें। जुंबा जैसी एक्सरसाइज करके आप अपने शारीर को स्वास्थ्य रख सकते है| राजे आधे घंटे इस एक्सरसाइज से आप करीब 500 कैलरीज़ बर्न कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228