एक दिन पहले सीबीआई के प्रमुख पद से हटाये गए आलोक वर्मा ने नई जिम्मेदारी लेने से किया इनकार - Find Any Thing

RECENT

Friday, January 11, 2019

एक दिन पहले सीबीआई के प्रमुख पद से हटाये गए आलोक वर्मा ने नई जिम्मेदारी लेने से किया इनकार


एक दिन पहले सीबीआई के प्रमुख पद से हटाये गए आलोक वर्मा ने नई जिम्मेदारी लेने से किया इनकार.

(Alok Verma, who was removed from the CBI's head post a day ago, refused to accept the new responsibility)
वर्मा को एक दिन पहले ही सीबीआई प्रमुख पद से हटाया गया है. पद से हटाए जाने के दो दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत देते हुए उन्हें छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार के फैसले को खारिज कर दिया था.

सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा ने फायर एंड सेफ्टी के डीजी के तौर पर नई जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है
सरकार ने सीबीआई के डिप्टी निदेशक नागेश्वर राव को एजेंसी का अंतरिम निदेशक नियुक्त किया है. पद संभालते ही राव ने वो सभी ट्रांसफर ऑर्डर रद्द कर दिए जो वर्मा ने जारी किए थे.
पीएम मोदी की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय चयन समिति की ओर से सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटा दिया गया था. हालांकि, इसके बाद आलोक वर्मा ने दावा किया था कि उनका तबादला उनके विरोध में रहने वाले एक व्यक्ति की ओर से लगाए गए झूठे, निराधार और फर्जी आरोपों के आधार पर किया गया है.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली उच्चस्तरीय चयन समिति ने भ्रष्टाचार और कर्त्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में गुरुवार को वर्मा को पद से हटा दिया था. और अब उन्हें फायर एंड सेफ्टी के डीजी के तौर पर नई जिम्मेदारी देने की बात हो रही है आलोक वर्मा ने पद को लेने से मन कर दिया है. सरकार की ओर से गुरुवार को जारी आदेश के अनुसार, 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी को गृह मंत्रालय के तहत अग्निशमन विभाग, नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड्स का निदेशक नियुक्त किया गया लेकिन उन्होंने ये चार्ज लेने से मना कर दिया है.

No comments:

Post a Comment