mayawati बोली राहुल गांधी कर रहे है कर्जमाफी के नाम पर धोखा - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, January 15, 2019

mayawati बोली राहुल गांधी कर रहे है कर्जमाफी के नाम पर धोखा

mayawati बोली राहुल गांधी कर रहे है कर्जमाफी के नाम पर धोखा.

(Mayawati said Rahul Gandhi is cheating on the name of debt waiver)
मायावती ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को अलग रखकर समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन का फैसला किया. इसके बाद अब बसपा प्रमुख ने अपने जन्मदिन के मौके पर कांग्रेस के किसान कर्जमाफी पर सवाल खड़े कर दिए हैं.कांग्रेस इसी कर्जमाफी को लेकर 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी सियासी बिसात बिछाने में जुटी है और नरेंद्र मोदी को मात देकर सत्ता में वापसी करना चाहती है. लोकसभा चुनाव से पहले सभी अलग अलग दाव चल रहे है. किसानों के सहारे सियासी जमीन तलाश रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए कर्जमाफी ट्रंप कार्ड माना जा रहा है. हाल ही में तीन राज्यों में कर्जमाफी के वादे ने कांग्रेस को तीन राज्यों की सत्ता में वापसी की राह बनाई है. और आगे भी इसी पर अमल करेगी.
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बनी कांग्रेस सरकार बनने के बाद जो भी वादे किये उस पर अमल कर रही है. किसानों की कर्जमाफी की जिस राह पर कांग्रेस चली है, उस पर उसे बड़ा सियासी फायदा 2019 के नजर आ रहे है. ऐसे में बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस के कर्जमाफी के गुब्बारे में सुई चुभाकर हवा निकालने की कोशिश की. मायावती ने कहा कि कहा कि किसानों की कर्जमाफी की जगह ठोस नीति बनाई जाए और किसानों के लिए आय के लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू किया जाए. मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने देश में सबसे ज्यादा समय तक राज किया है. ऐसे में कांग्रेस एंड कंपनी को चुनाव में सबक सिखाएं.
मायावती ने इससे पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं किया था. जबकि कांग्रेस तीनों राज्यों में बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती थी. मायावती ने चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर इसी तरह से जमकर हमला किया था, लेकिन नतीजे आने के बाद तीनों राज्यों में कांग्रेस को समर्थन देकर सरकार बनवाने में अहम भूमिका अदा की थी.

No comments:

Post a Comment

Pages