ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे पर Hardik Pandya and KL Rahul की जगह 2 नए खिलाडियों ने ली - Find Any Thing

RECENT

Sunday, January 13, 2019

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे पर Hardik Pandya and KL Rahul की जगह 2 नए खिलाडियों ने ली

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे पर Hardik Pandya and KL Rahul की जगह 2 नए खिलाडियों ने ली

(On the Australia-New Zealand tour, two new players took the place of Hardik Pandya and KL Rahul)
हार्दिक पंड्या और केएल राहुल द्वारा टीवी शो कॉफी विद करण में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के कारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे से बाहर कर दिया गया है. दोनों ही खिलाड़ियों ने महिलाओं से जुड़े सवाल पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया था, जिसकी वजह से पहले सीओए के सदस्य विनोद राय ने मैच पर पाबंदी लगाने का बात की थी. 
बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले वनडे और टी-20 मैचों के लिए हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की जगह दो नए खिलाड़ियों को भेजने का फैसला लिया. दोनों खिलाडियों को भारत वापस आने को कहा है.
बीसीसीआई ने त्वरित कार्यवाही करते हुए हार्दिक-राहुल की जगह युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर और शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे पर भेजने का फैसला लिया है. एक टीवी शो पर विवादस्पद बयान देने पर भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के साथ मिलकर लिए संयुक्त फैसले के तहत खेल के सभी प्रारुपों से तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया है.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के साथ मिलकर लिए संयुक्त फैसले के तहत खेल के सभी प्रारुपों से तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया है.
बीसीसीआई ने कहा है कि इस मसले पर जांच की जाएगी और इसके बाद ही इन दोनों के क्रिकेट खेलने पर फैसला लिया जाएगा. तब तक यह दोनों खिलाड़ी खेल से दूर रहेंगे. बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि सीओए ने बीसीसीआई के साथ मिलकर यह फैसला लिया है कि वह हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को एक टीवी शो पर दिए गए उनके बयान को लेकर उन्हें तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करती है.ये दोनों अब भारत लौटेंगे और इनके खिलाफ अनुशासनहीनता तथा दुर्व्यवहार को लेकर कार्रवाई की जाएगी. जब तक कोई फैसला नही आता है वे क्रिकेट नही खेलेंगे. यह कार्रवाई बीसीसीआई के संविधान के नियम 41 के तहत की जाएगी.

No comments:

Post a Comment

Pages