राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर PM मोदी से पूछे कुछ सवाल - Find Any Thing

RECENT

Thursday, January 03, 2019

राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर PM मोदी से पूछे कुछ सवाल

राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर PM मोदी से पूछे कुछ सवाल.(Rahul Gandhi asks PM Modi on Rafael issue)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है. इस बार उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री से चार सवाल पूछे. हालांकि, इस दौरान उनसे एक गलती भी हो गई, जिस पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने चुटकी ली.
गांधी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र को गुरुवार को संसद में राफेल सौदे पर ‘ओपन बुक’ टेस्ट का सामना करना है. राहुल ने सवाल किया कि वह परीक्षा में खुद आएंगे या अपने प्रतिनिधि को भेजेंगे.राफेल मामले पर एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री की टिप्पणी को लेकर गांधी ने कहा कि न जाने मोदी किस दुनिया मे रहते हैं. पूरा देश उनसे राफेल पर सवाल पूछ रहा है.
राहुल ने परीक्षा के लिए प्रधानमंत्री को चार सवाल भी भेजे और उनसे पूछा कि हर विमान के लिए 560 करोड़ रुपये की जगह 1600 करोड़ रुपये का भुगतान क्यों हुआ  करार 'एए' को क्यों दिया गया सार्वजनिक क्षेत्र की हिन्दुस्तान एरोनाटिक्स लिमिटेड को क्यों नहीं.
राहुल के इस ट्वीट में सवाल संख्या तीन गायब था जिस पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने चुटकी ली. उन्होंने राहुल के ट्वीट को रिट्वीट कर लिखा- 'एक छात्र जो कक्षा में असफल होता है और बाहर से चुनौती देता है. तीसरे सवाल के तौर पर राहुल ने लिखा तीसरा सवाल गायब है! मैंने तीसरा सवाल जानबूझकर नहीं लिखा, क्योंकि मैडम स्पीकर ने कहा था गोवा टेप के बारे में कोई बात नहीं. राहुल गांधी ने बुधवार को राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला और उन्हें चुनौती दी कि प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर उनके साध सीधी बहस करें. राफेल मामले पर एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री की टिप्पणी को लेकर गांधी ने कहा कि न जाने मोदी किस दुनिया मे रहते हैं. जबकि हकीकत यह है कि पूरा देश उनसे राफेल पर सवाल पूछ रहा है.

No comments:

Post a Comment