राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका को सौंपी ईस्ट यूपी की कमान - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, January 23, 2019

राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका को सौंपी ईस्ट यूपी की कमान

राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका को सौंपी ईस्ट यूपी की कमान.

(Rahul Gandhi handed over his sister Priyanka to East UP)
प्रियंका गांधी ने राजनीति में कदम रख दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका को ईस्ट यूपी की कमान सौंप दी है. ऐसे में प्रियंका आगामी लोकसभा चुनाव में योगी को सीधी चुनौती देती नजर आएंगी. वह फरवरी के पहले सप्ताह में कार्यभार संभालेंगी.
पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी प्रियंका पार्टी की रणनीति तय करने और उम्मीदवारों के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुकी हैं. हालांकि यह पहली बार है जब पार्टी में उन्हें औपचारिक पद दिया गया है. इस संबंध में पार्टी के महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से प्रेस रिलीज जारी की गई है. जिसमें लिखा है, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश की महासचिव के तौर पर नियुक्त किया है. वह फरवरी के पहले सप्ताह में पद संभालेंगी.

यूपी में प्रियंका गांधी की एंट्री से कांग्रेस को मिलेगी नई संजीवनी

कांग्रेस की प्रेस रिलीज के मुताबिक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल को पार्टी महासचिव बनाया गया है. वह कर्नाटक के प्रभारी बने रहेंगे. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गई है. वहीं, गुलाम नबी आजाद से यूपी का प्रभार वापस ले लिया गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने कहा, 'राहुल गांधी जो भी कहते हैं वह करके दिखाते हैं. प्रियंका गांधी की नियुक्ति इस बात का संकेत है कि कांग्रेस का भविष्य उज्जवल है. उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा, 'बधाई हो, मैं तुम्हारे साथ हूं.

No comments:

Post a Comment