रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा ऋषभ पंत के शानदार परफॉर्मेंस के पीछे है धोनी का हाथ - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, January 22, 2019

रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा ऋषभ पंत के शानदार परफॉर्मेंस के पीछे है धोनी का हाथ

रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा ऋषभ पंत के शानदार परफॉर्मेंस के पीछे है धोनी का हाथ.

(Ravi Shastri did a great disclosure, behind Rishabh Pant's glorious performance, Dhoni's hand)
ICC ने ऋषभ पंत को ICC Men's Emerging Cricketer of the Year का अवार्ड प्रदान किया है.ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी ने शानदार ईनाम दिया है.आईसीसी ने युवा पंत को अपनी वर्ष 2018 की टेस्‍ट टीम में भी जगह दी है. इस टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी विराट कोहली को सौंपी गई है तथा इसमें विराट और पंत के अलावा जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं. पंत अब तक 9 टेस्‍ट, 3 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.
ऋषभ पंत के शानदार परफॉर्मेंस का पूरा क्रेडिट एमएस धोनी को जाता है. इसका खुलासा टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने किया है. पंत टेस्ट सीरीज के दौरान रोज एमएस धोनी को कॉल करते थे और सलाह लिया करते थे.
शास्त्री ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा- 'अगर धोनी टीम में नहीं होते हुए भी टीम में होते हैं. शास्त्री ने उधाहरण देते हुए कहा. पंत लगातार उनसे बातचीत करते रहते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत रोज धोनी से फोन पर बात किया करते थे. 

टेस्ट सीरीज में पंत सबसे ज्यादा धोनी से ही बात किया करते थे. पंत एमएस धोनी को हीरो मानते हैं और खुद को उनकी तरह बनते देखना चाहता है.
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि एमएस धोनी को कोई भी रिप्लेस नहीं कर सकता है. जब उनसे धोनी के रिटायरमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- धोनी जैसे खिलाड़ी 30 से 40 साल में आते हैं. मैं हर भारतीय को ये कहना चाहता हूं कि आखिरी तक उनका गेम एन्जॉय करें. अगर वो चले गए तो वो पोजीशन को भरना मुश्किल होगा.

No comments:

Post a Comment