लोकसभा चुनाव 2019 ही नही 2022 में भी साथ चुनाव लड़ेंगी सपा-बसपा - Find Any Thing

RECENT

Saturday, January 12, 2019

लोकसभा चुनाव 2019 ही नही 2022 में भी साथ चुनाव लड़ेंगी सपा-बसपा

लोकसभा चुनाव 2019 ही नही 2022 में भी साथ चुनाव लड़ेंगी सपा-बसपा.

(SP-BSP will contest the Lok Sabha elections not only in 2019 but also in 2022)
मायावती और अखिलेश यादव ने लखनऊ में शनिवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान दोनों दलों ने आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने का औपचारिक ऐलान किया. मायावती ने कहा कि बसपा आगामी लोकसभा चुनावों में एक बार फिर सपा के साथ गठबंधन करने का फैसला किया है.आने वाले समय में इस गठबंधन को एक प्रकार से नए राजनीतिक क्रांति का समय माना जाएगा. इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन स्थायी है.
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गठबंधन का ऐलान करते हुए मायावती ने कहा कि यूपी में सपा-बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यह भी कहा कि यह गठबंधन अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगा. 2 सीटें सहयोगियों के लिए छोड़ी जाएंगी. 
मायावती ने कहा, '4 जनवरी को दिल्ली में एक बैठक हुई थी. उसी बैठक में दोनों दलों ने गठबंधन में चुनाव लड़ने का फैसला किया था. हमने प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर गठबंधन कर लिया है. कांग्रेस के साथ सपा-बसपा गठबंधन का कोई खास फायदा नहीं होता. हमारा वोट तो ट्रासंफर हो जाता है, लेकिन कांग्रेस का वोट ट्रांसफर नहीं होता है या अंदरूनी रणनीति के तहत कहीं और ट्रांसफर करा दिया जाता है.

No comments:

Post a Comment

Pages