इसलिए रोहित शर्मा चाहते हैं धोनी करें नंबर--4 पर बल्लेबाजी - Find Any Thing

RECENT

Sunday, January 13, 2019

इसलिए रोहित शर्मा चाहते हैं धोनी करें नंबर--4 पर बल्लेबाजी

इसलिए रोहित शर्मा चाहते हैं धोनी करें नंबर--4 पर बल्लेबाजी

(So Rohit Sharma wants Dhoni to bat - 4 batting)
वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए सबसे उपयुक्त है. धोनी ने शनिवार को आस्ट्रेलिया के साथ पहले गए वनडे मैच में 96 गेंदों पर 51 रन बनाए. धोनी उस समय मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे जब भारतीय टीम चार रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी. धोनी ने इसके बाद रोहित के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 137 रन जोड़े.
भारत को इस मैच में 34 रन से हार का सामना करना पड़ा. पिछली 13 पारियों में धोनी का मात्र 25 का औसत रहा है. वहीं, दूसरी तरफ अंबाती रायुडु ने नंबर-4 पर 45.72 के औसत से रन बनाए हैं, लेकिन रोहित नंबर-4 पर धोनी को बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं.

रोहित ने मैच के बाद कहा कि व्यक्तिगत तौर पर, मुझे हमेशा ऐसा लगता है कि उन्हें (धोनी) नंबर-4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए जो टीम के लिए सही होगा. 

रायुडु ने नंबर-4 पर शानदार काम किया है इसलिए यह पूरी तरह कप्तान और कोच पर निर्भर हैं कि इस बारे में वह क्या सोचते हैं. धोनी ने दिसंबर 2017 के बाद से पहली बार वनडे में कोई अर्धशतक जमाया है. उन्होंने पहले मैच में कुल 96 गेंदों का सामना किया जिसमें 63 गेंदें खाली निकाली. रोहित ने कहा कि जब वह (धोनी) बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे तो उस समय पहले ही तीन विकेट खो चुके थे. उस समय अगर हम एक और विकेट खो देते तो मैच वहीं पर समाप्त हो जाता, इसलिए हमारी कोशिश थी कि खेल को आगे लेकर जाएं इसलिए हमने गेंदें खाली निकालीं. उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह अच्छा संकेत हैं कि धोनी ने यह दिखाया है टीम को जब भी उनकी जरुरत पड़ेगी तो वह ऊपर भी आ सकते हैं और बल्लेबाजी कर सकते हैं

No comments:

Post a Comment

Pages