यूपी पुलिस की ट्रांसफर लिस्ट में उस अधिकारी का भी नाम जो इस दुनिया में रहा - Find Any Thing

RECENT

Saturday, January 12, 2019

यूपी पुलिस की ट्रांसफर लिस्ट में उस अधिकारी का भी नाम जो इस दुनिया में रहा

यूपी पुलिस की ट्रांसफर लिस्ट में उस अधिकारी का भी नाम जो इस दुनिया में रहा .

(The name of the officer who was in this world in the UP Police Transfer List)
यूपी पुलिस अलग-अलग मामलों में बरती गई लापरवाही को लेकर बीते कुछ समय से चर्चाओं में रहा है. अब एक ऐसे ही मामले को लेकर यूपी पुलिस सुर्खियां बटोर रहा है. मामला यूपी पुलिस की ट्रांसफर लिस्ट से जुड़ा है. इस लिस्ट में यूपी पुलिस ने एक ऐसे डिप्टी एसपी का भी तबादला कर दिया है जिनका कुछ समय पहले ही निधन हो चुका है. यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने माफी मांगी है और कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. और जाँच भी करेगी की यह गलती कैसे हुई है.
यूपी पुलिस बीते कुछ समय से अलग-अलग मामलों को लेकर विवादों में रही है. कुछ महीने पहले ही लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान ने एप्पल के एरिया मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. विवेक तिवारी की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यह एनकाउंटर नहीं था. इस घटना की जांच की जाएगी. अगर जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच के आदेश भी दिए जाएंगे.
पुलिस ने विवेक को गोली इसलिए मारी क्योंकि चेकिंग के दौरान उसने अपनी SUV कार रोकने से पर इनकार कर दिया था. घटना रात के 1.30 बजे लखनऊ के गोमती नगर एक्सटेंशन इलाके की थी. पुलिस का कहना था कि विवेक तिवारी अपनी एक महिला साथी के साथ एसयूवी कार चला रहा था.पुलिस का कहना था कि तिवारी ने वहां से कथित तौर पर भागने का प्रयास किया, इसी क्रम में उसने पहले पुलिस की पेट्रोलिंग वाली बाइक में और फिर बाद में दिवार को भी टक्कर मारी. इसके बाद ही पुलिस ने उसपर गोली चलाई थी. पुलिस की गोली लगने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी. मृतक विवेक एप्पल कंपनी का एरिया मैनेजर था. हालांकि, अब आरोपी दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या मामाला दर्ज किया गया था और उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था.

No comments:

Post a Comment

Pages