इस सरकारी बैंक ने सेविंग खाते के मिनिमम बैलेंस को किया दोगुना, 1 फरवरी 2019 से लागू - Find Any Thing

RECENT

Sunday, January 13, 2019

इस सरकारी बैंक ने सेविंग खाते के मिनिमम बैलेंस को किया दोगुना, 1 फरवरी 2019 से लागू

इस सरकारी बैंक ने सेविंग खाते के मिनिमम बैलेंस को किया दोगुना, 1 फरवरी 2019 से लागू.

(This government bank doubled the minimum balance of the savings account, applicable from February 1, 2019)
बैंक ऑफ बड़ौदा ने मिनमम बैलेंस को दोगुना कर दिया है. अब बैंक के ग्राहकों को अपने बचत खाते में ज्यादा पैसा रखना होगा. नया नियम 1 फरवरी 2019 से लागू होगा. बैंक ने एसएमएस भेजकर अपने ग्राहकों को इसकी जानकारी दी है. ऐसा करने से सभी ग्राहकों को पता चल जायगा.

बीओबी सरकारी बैंक है. सरकार ने इसमें देना बैंक और विजया बैंक का विलय करने का फैसला किया है. विलय के बाद यह एसबीआई के बाद दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक हो जाएगा.
बैंक ने ट्विटर पर भी इस बारे में जानकारी दी है. 1 फरवरी 2019 से बड़ौदा एडवांटेज सेविंग्स अकाउंट में मिनिमम क्वार्टर्ली एवरेज बैलेंस में बदलाव होगा. बैंक के नियमों के मुताबिक, मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर शहरी और मेट्रो की शाखाओं के लिए पेनाल्टी 200 रुपये होगी, जबकि अर्द्ध-शहरी शाखाओं के लिए 100 रुपये होगी.

बचत खाते में मिनिमम बैलेंस नहीं होने पर ग्राहक पर बैंक की तरफ से पेनाल्टी लगाई जाएगी. 

शहरी ग्राहकों के लिए मिनिमम बैलेंस 1,000 रुपये से बढ़ाकर 2 हजार रुपये कर दिया गया है. अर्द्ध-शहरी शाखाओं के लिए इसे 500 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये कर दिया गया है. बैंक इसके लिए खातों से पैसे काटेगा. बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों से पेनाल्टी से बचने के लिए मिनिम बैलेंस मेंटेन करने को कहा है. बैंक अपने सभी ग्राहकों को उनके मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजकर इस बारे में जानकारी दे रहा है.

No comments:

Post a Comment