2019 में Kohli के सामने नई चुनौती क्या India को दिला पाएंगे World Cup - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, January 01, 2019

2019 में Kohli के सामने नई चुनौती क्या India को दिला पाएंगे World Cup

2019 में Kohli के सामने नई चुनौती क्या India को दिला पाएंगे World Cup
(World Cup to give India a new challenge to Kohli in 2019)
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए 2018 बेहद शानदार साल रहा है. 2019 में विराट कोहली के सामने सबसे बड़ी चुनौती है इंग्लैंड में होने वाला 50 ओवरों का क्रिकेट वर्ल्ड कप. कोहली की कप्तानी का लिटमस टेस्ट इसी टूर्नामेंट में होगा. 2019 वर्ल्ड कप ही कोहली की कप्तानी की दशा और दिशा तय कर सकता है. कोहली के पास कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी के क्लब में शामिल होने का मौका होगा.
विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी का स्टाइल अलग है. विराट, धोनी की तरह कामयाबी के नए कीर्तिमान बनाएंगे और टीम इंडिया को सवालों के दौर से आगे ले जा सकेंगे, इसे लेकर सबकी दिलचस्पी बनी हुई है. साल 2008 में अंडर 19 टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान कोहली के करियर का सबसे बड़ा पड़ाव और मौका आ गया है, जिसका उन्होंने सपना देखा होगा.
वर्ल्ड कप का इंग्लैंड में होना विराट कोहली के लिए एडवांटेज हो सकता है, क्योंकि दो साल पहले कोहली इसी धरती पर वर्ल्ड कप की ड्रेस रिहर्सल कर चुके हैं. 2017 में कोहली ने इंग्लैंड में खेले गए मिनी वर्ल्ड कप यानी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचाया था. चैंपियंस ट्रॉफी 2017 उपविजेता बनाने वाले कोहली इस बार भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जितवा दें.2019 में क्या वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत पायंगे. भारतीय टीम काफी संतुलित नजर आ रही है, लेकिन उसके सामने वर्ल्ड कप में मेजबान इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान जैसी टीमों की चुनौती होगी.भारतीय टीम के पास कप्तान विराट कोहली समेत रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, शिखर धवन, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह जैसे स्टार खिलाड़ी है. ऐसे में बाकी टीमों पर उसका पलड़ा भारी होगा. वर्ल्ड कप के इतिहास में रिकॉर्ड 5 बार खिताब ऑस्ट्रेलिया ने जीता है. वह तीन खिताब के साथ ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरी सबसे कामयाब टीम बन जाएगा.विराट के सामने चुनोतिया है अब विराट 2019 का वर्ल्ड कप जीतवा पते है या नहीं.

No comments:

Post a Comment