बेंगलुरू में एयरशो के दौरान हुआ बड़ा हादसा, हवा में टकराए विमान पर दोनों पायलट सुरक्षित - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, February 19, 2019

बेंगलुरू में एयरशो के दौरान हुआ बड़ा हादसा, हवा में टकराए विमान पर दोनों पायलट सुरक्षित

बेंगलुरू में एयरशो के दौरान हुआ बड़ा हादसा, हवा में टकराए  विमान पर दोनों पायलट सुरक्षित

(Big tragedy in Airshow in Bengaluru, both pilots on the plane collided with the air)

बेंगलुरू में हो रहे एयरशो के दौरान एयरफोर्स के दो विमान हवा में टकरा गए हैैं. गनीमत ये है कि हादसे में दोनों पायलट बाल-बाल बच गए. दोनों ने एयरक्राफ्ट से कूदकर अपनी जान बचा ली. वे दोनों बिल्कुल सही है. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 
बेंगलुरू के येलहंका में एयर शो हो रहा है जहां 2 सूर्य किरण एयरक्राफ्ट हवा में एक दूसरे से टकरा गए. खबरों के मुताबिक उड़ान भरते ही ये हादसा हुआ.
जैसे ही ये हादसा हुआ मौके पर मौजूद एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंच गई. हालांकि चश्मदीदों के मुताबिक विमान टकराते ही दोनों पायल पैराशूट से नीचे कूद गए और अपनी जान बचा ली.हादसे पर बेंगलुरू पुलिस ने बयान दिया, 'इस हादसे में एक शख्स घायल हुआ है, दोनों पायल सुरक्षित हैं, विमान का मलबा इसरो के पास गिरा.'
सूर्यकिरण का इतिहास:-27 मई 1996 को बीदर में सूर्यकिरण टीम का गठन किया गया और फिर 1998 में बेंगलुरू में हुए एयरशो के दौरान इसने अपना जलवा दिखाया. श्रीलंका से लेकर सिंगापुर तक इसके 450 से ज्यादा शो हुए. एयरो इंडिया 2011 में सूर्यकिरण को बंद कर दिया गया लेकिन इसके बाद 2015 में नए कलेवर के साथ सूर्य किरण की वापसी हुई. ये विमान 750 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा में करतब करते है.

No comments:

Post a Comment

Pages