पुलवामा में 18 घंटे तक चली मुठभेड़ में हुआ मास्टरमाइंड कमरान गाजी का एनकाउंटर - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, February 19, 2019

पुलवामा में 18 घंटे तक चली मुठभेड़ में हुआ मास्टरमाइंड कमरान गाजी का एनकाउंटर

पुलवामा में 18 घंटे तक चली मुठभेड़ में हुआ मास्टरमाइंड कमरान गाजी का एनकाउंटर.

(An 18-hour encounter in Pulwama, Mastermind Kamran Ghazi's encounter)
पुलवामा जिले में सोमवार को 18 घंटे चली एक मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए जबकि सेना के एक मेजर और चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए.अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा के पिंगलान क्षेत्र में हुई इस भीषण मुठभेड़ में गोली लगने से एक नागरिक भी मारा गया। वहीं इसमें पुलिस उप महानिरीक्षक (दक्षिण कश्मीर) अमित कुमार, एक ब्रिगेडियर, एक लेफ्टिनेंट कर्नल, एक मेजर और यह अभियान संचालित करने वाली सेना की इकाई के चार अन्य कर्मी घायल हो गए.

पुलवामा एनकाउंटर से जुड़ीं जुडी कुछ बातें:-
  1. पुलवामा हमले के क़ुसूरवार जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. इसमें पुलवामा का मास्टर माइन्ड कामरान भी शामिल है जो विदेशी मूल का है.
  2. कामरान के अलावा फरहाद को भी सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है. तीसरे आतंकवादी का नाम हिलाल अहमद है जो स्थानीय है.
  3. मुठभेड़ के बाद पुलवामा में कर्फ़्यू लगा दिया गया है और आस-पास के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है.
  4. यह भी सूचना सामने आई है कि जिस घर में आतंकी छिपे थे, उसे सेना ने धमाके से उड़ा दिया है. एनकाउंटर के बाद पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस बीच प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पुलवामा और उसके साथ सटे इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह बंद कर दिया है.
  5. पुलवामा के पिंगलिना में मुठभेड़ के दौरान स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया और पत्थरबाज़ी भी की.
  6. इस दौरान पुलिस का एक जवान स्थानीय लोगों से अपील करता दिखा कि वो वापस लौट जाएं पुलवामा पुलिस का एक विडियो सामने आया है. इसमें एक पुलिसकर्मी स्थानीय लोगों से वापस चले जाने की गुहार लगा रहा है.
  7. एनकाउंटर स्थल वाली जगह के पास कुछ स्थानीय युवक विरोध प्रदर्शन किया. सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की गई. इस दौरान पुलवामा पुलिस का एक जवान लोगों से गुहार लगाते हुए कह रहा है, 'मैं पुलवामा पुलिस की तरफ से आप सभी से कहना चाहता हूं कि आप की जान हमारे लिए निहायती कीमती है.
  8. इस ऑपरेशन में सेना के एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए और 8 घायल हुए है. एक पुलिसकर्मी भी शहीद हुआ. रविवार देर रात से शुरू हुई मुठभेड़ में सेना के मेजर विभूति शंकर ढ़ोढ़ियाल, सिपाही शिव राम, अजय कुमार, हरि सिंह शहीद हो गए.
  9. पुलवामा के पास आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में दक्षिण कश्मीर के डीआईजी को पैर में गोली लगी है. डीआईजी अमित कुमार को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक ब्रिगेडियर, लेफ़्टिनेंट कर्नल और कर्नल को भी गोली लगी है.

No comments:

Post a Comment

Pages