बीकानेर में स्थित सभी पाकिस्तानियों को दिया 48 घंटे का समय, जल्द लौट जाये पाकिस्तान नही तो हो सकता है खतरा - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, February 19, 2019

बीकानेर में स्थित सभी पाकिस्तानियों को दिया 48 घंटे का समय, जल्द लौट जाये पाकिस्तान नही तो हो सकता है खतरा

बीकानेर में स्थित सभी पाकिस्तानियों को दिया 48 घंटे का समय, जल्द लौट जाये पाकिस्तान नही तो हो सकता है खतरा.

(48 hours given to all Pakistanis located in Bikaner, return soon, Pakistan may not be in danger)
पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर बीकानेर में मौजूद सभी पाकिस्तानी नागरिकों को 48 घंटे के भीतर जिला छोड़कर जाने के आदेश दिए गए हैं. बीकानेर पाकिस्तान की सीमा के निकट है. इस कारण पाकिस्तानी नागरिकों के यहां रहने, विचरण करने एवं ठहरने से आंतरिक सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हो सकता है, जिसके मद्देनजर निषेधाज्ञा लागू की गई. जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले से आमजन में पाकिस्तान के खिलाफ भयंकर जन आक्रोश के चलते यह आदेश दिया गया है. 
जिला मजिस्ट्रेट ने बीकानेर की सीमा क्षेत्र में बने होटलों में पाकिस्तानी नागरिकों को पनाह देने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. यह आदेश दो महीने के लिए लागू किया गया है. 
आदेश के अनुसार बीकानेर की सीमा में स्थित किसी भी धर्मशाला, होटल एवं अस्पताल इत्यादि में पाकिस्तानी नागरिकों के रहने एवं ठहरने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. आदेश में कहा गया है कि बीकानेर जिले में रहने वाले भारतीय नागरिक, पाकिस्तान के नागरिकों से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से व्यापारिक संबंध नहीं रखेगें या पाकिस्तानी नागरिकों को किसी भी प्रकार का रोजगार नहीं देंगे. आदेश में कहा गया है कि यदि किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को इस आदेश से कोई आपत्ति है तो वह जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थित होकर अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत कर सकता है. आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति पर आईपीसी की धारा 188 के अन्तर्गत अभियोग चलाया जा सकता है. 

No comments:

Post a Comment

Pages