बिहार सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान,मृतकों के परिजनों को 4 लाख व घायलों को 50,000 रुपये - Find Any Thing

RECENT

Sunday, February 03, 2019

बिहार सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान,मृतकों के परिजनों को 4 लाख व घायलों को 50,000 रुपये

बिहार सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान,मृतकों के परिजनों को 4 लाख व घायलों को 50,000 रुपये.
(Bihar government announced compensation, Rs 4 lakh to relatives of deceased and Rs 50,000 to injured)
बिहार के जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पर आ रही सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं। यह हादसा सुबह 3.58 मिनट पर सहदेई बुजुर्ग में हुआ। अभी तक 7 लोगों की मौत की खबर है और कई लोग घायल हुए हैं। फसे हुए लोगो को बचाने के लिए राहत एवं बचाव का कार्य जारी है। 
रेलवे मरने वाले लोगों के परिवार को 5 लाख रुपये जबकि गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देगा। 
हादसे की एक पीड़ित महिला ने बताया कि अचानक जोर से आवाज आई और शोर होने लगा। सीमांचल एक्सप्रेस के बी3 एसी कोच से यात्रा कर रहीं महिला यात्री ने बताया कि हर तरफ सामान और यात्री एक-दूसरे के ऊपर गिरे हुए थे। स्लीपर में सफर कर रहे एक यात्री ने बताया कि इस घटना में कई लोगों की मौत हो गई है और काफी बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं।
बिहार सरकार ने भी मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। सरकार मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये जबकि घायलों को 50,000 रुपये देगी।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीमांचल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने प्रशासन को आदेश दिए हैं कि वह लोगों को हर तरह की सहायता मुहैया करवाए |
रेल हादसे को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, 'बिहार में हुए रेल हादसे से बहुत आहत हूं| पीड़ित परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं। दुर्घटना से प्रभावित परिवारों की हरसंभव मदद करे |

No comments:

Post a Comment