भारतीय टीम के लिए ये खिलाड़ी हो सकते है ट्रम्प कार्ड साबित - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, February 19, 2019

भारतीय टीम के लिए ये खिलाड़ी हो सकते है ट्रम्प कार्ड साबित

भारतीय टीम के लिए ये खिलाड़ी हो सकते है ट्रम्प कार्ड साबित.

(For the Indian team these players can be trump card proven)
टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ प्रबल दावेदार के रूप में विश्व कप में प्रवेश करेगी. वर्ल्ड कप 2019 में अब सिर्फ 99 दिनों का समय बचा हैवर्ल्ड कप का इंग्लैंड में होना टीम इंडिया के लिए एडवांटेज हो सकता है, क्योंकि दो साल पहले टीम इंडिया इसी धरती पर वर्ल्ड कप की ड्रेस रिहर्सल कर चुकी है. 2017 में टीम इंडिया इंग्लैंड में खेले गए मिनी वर्ल्ड कप यानी चैंपियंस ट्रॉफी में टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंची थी. लेकिन इस बार फैंस को उम्मीद होगी कि भारत वर्ल्ड कप पर कब्जा जमा ले. वर्ल्ड कप इंग्लैंड में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा.

भारतीय टीम के पास ऐसे खिलाड़ी जो इस वर्ल्ड कप में ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते है:-
  1. विराट कोहली: भारतीय टीम के पास कप्तान विराट कोहली जैसा दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज और कप्तान है. पिछले साल कोहली ने 14 वनडे मैचों में 133 से भी ज्यादा की शानदार औसत से 1202 रन बनाए थे. जिसमें 6 शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान विराट का बेस्ट स्कोर नाबाद 160 रन रहा. विराट ने भारत के लिए 222 वनडे मैचों में 59.51 की बेहतरीन औसत से 10533 रन बनाए, जिसमें 39 शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान विराट का बेस्ट स्कोर 183 रन रहा.
  2. महेंद्र सिंह धोनी: 37 साल की उम्र में महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में सबसे बड़े ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं. बल्लेबाजी से लेकर विकेटकीपिंग हो या डीआरएस से लेकर कप्तानी में विराट कोहली को राय देने की बात हो तो धोनी का बहुत बड़ा रोल है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुई वनडे सीरीज में धोनी 'मैन ऑफ द सीरीज' चुने गए थे. इससे पहले धोनी को सेलेक्टर्स ने टी-20 टीम से ड्रॉप किया था, लेकिन माही ने कंगारुओं के खिलाफ जोरदार वापसी करते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया था.
  3. कुलदीप यादव: वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा. इस दौरान वहां काफी गर्मी होगी, जिससे इंग्लैंड के हालात भारत के स्पिन गेंदबाजों को रास आएंगे. भारत के पास कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के रूप में कलाई के दो वर्ल्ड क्लास स्पिनर हैं, जो हर हालात में विपक्षी बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं. खास तौर पर कुलदीप यादव. 24 साल के कुलदीप यादव ने भारत के लिए अब तक 39 वनडे मैच खेले हैं. कुलदीप ने 20.65 की औसत से 77 विकेट हासिल किए हैं. वनडे में उनके नाम एक हैट्रिक भी दर्ज है. वनडे में कुलदीप का बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 6 विकेट रहा है. कुलदीप यादव की गुगली अब तक दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाजों के लिए पहेली बनी हुई है और वह भारत के लिए वर्ल्ड कप में बहुत शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं.
  4. जसप्रीत बुमराह: भारतीय गेंदबाजी के अगुवा जसप्रीत बुमराह दुनिया के एक नंबर एक वनडे गेंदबाज हैं. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी. बुमराह की सटीक यॉर्कर उनका सबसे बड़ा हथियार है. यॉर्कर एक गेंदबाज का सबसे मजबूत पक्ष होता है और भारत खुशकिस्मत है, जो उसके पास बुमराह के रूप में ऐसा गेंदबाज है, जो यॉर्कर गेंदबाजी में माहिर है. 25 साल के बुमराह ने भारत के लिए अब तक 44 वनडे मैच खेले हैं. बुमराह ने 21.01 की औसत से 78 विकेट हासिल किए हैं. वनडे में बुमराह का बेस्ट प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट रहा है.
  5. रोहित शर्मा: विराट के बाद टीम इंडिया के लिए रनों का अम्बार लगाने वाले रोहित शर्मा भी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बहुत बड़े खिलाड़ी होंगे. पिछले साल रोहित शर्मा ने 19 वनडे मैचों में 73 से भी ज्यादा की शानदार औसत से 1030 रन बनाए थे. जिसमें 5 शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान रोहित शर्मा का बेस्ट स्कोर 162 रन रहा. रोहित ने भारत के लिए 201 वनडे मैचों में 47.60 की औसत से 8840 रन बनाए, जिसमें 22 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान रोहित का बेस्ट स्कोर 264 रन रहा, जो वनडे क्रिकेट में अब तक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.
  6. हार्दिक पंड्या: हार्दिक पंड्या अगर क्रीज पर हों, तो प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों की धुलाई में कोई कसर नहीं छोड़ते. 25 साल के पंड्या निचले क्रम में तूफानी बल्लेबाजी करते हैं साथ ही वह उपयोगी तेज गेंदबाज भी हैं. हार्दिक पंड्या निचले क्रम में अपनी छोटी-छोटी धुआंधार पारी से किसी भी पल मैच का रुख पटल सकते हैं. इस तरह का ऑलराउंडर भारत को वर्ल्ड कप में बहुत मजबूती देगा.

No comments:

Post a Comment

Pages