जेराल्ड कॉटन की भारत में मौत, लाखों ग्राहक नहीं कर पा रहे है अपने अकाउंट को एक्सेस - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, February 06, 2019

जेराल्ड कॉटन की भारत में मौत, लाखों ग्राहक नहीं कर पा रहे है अपने अकाउंट को एक्सेस

जेराल्ड कॉटन की भारत में मौत, लाखों ग्राहक नहीं कर पा रहे है अपने अकाउंट को एक्सेस.

(Gerald Cotton's death in India, millions of customers are unable to access their account)
क्रिप्टोकरेंसी कंपनी क्वाड्रिगा सीएक्स के सीईओ जेराल्ड कॉटन की भारत यात्रा के दौरान बीमारी के चलते मौत हो गई. बताया जा रहा है कि उनके पास 190 मिलियन डॉलर यानी 1350 करोड़ रुपये की क्रिप्टोकरेंसी को एक्सेस करने का पासवर्ड था. अब उनकी मौत के बाद उनके कस्टमर अपने एकाउंट को एक्सेस नहीं कर सकते है.उनके सामने बहुत बड़ी मुश्किल बनी हुई है.
जेराल्ड का लैपटॉप, ईमेल एड्रेस और मैसेजिंग सिस्टम सब कुछ एनक्रिप्टेड है. उनके अलावा पासवर्ड की और किसी को जानकारी भी नहीं है, क्योंकि सारे फंड्स वह अकेले ही हैंडिल करते थे. उनकी ये चिंता जायज़ भी थी, क्योंकि पिछले साल ही दुनिया के सबसे ज्यादा एक्टिव डिजिटल एक्सचेंज को हैक करने के कम से कम पांच बड़े हमले हो चुके हैं.
कंपनी के सोशल मीडिया पेज के माध्यम से बताया गया है कि जेराल्ड भारत की यात्रा पर थे उसी दौरान उनकी मौत हो गई. वह भारत में अनाथ बच्चों के लिए एक अनाथालय खोलने वाले थे.
क्रिप्टोकरंसी अकाउंट का पता लगाने और उसे सुरक्षित करने की कोशिश की है. हमें अपने कस्टमर्स को उनके डिपॉजिट के हिसाब से पैसा देना है लेकिन हम ऐसा करने में असमर्थ हैं क्योंकि अकाउंट को ऐक्सेस नहीं कर पा रहे हैं.

No comments:

Post a Comment