अगर नया फ़ोन ख़रीदा है तो जरुर करे ये काम होगा फायदा - Find Any Thing

RECENT

Sunday, February 03, 2019

अगर नया फ़ोन ख़रीदा है तो जरुर करे ये काम होगा फायदा

अगर नया फ़ोन ख़रीदा है तो जरुर करे ये काम होगा फायदा.

(If the new phone is purchased, then it will be useful to work)
फोन की दीवानगी इस कदर बढ़ गई है कि कई बार बिना किसी काम के भी फोन को स्क्रोल करने की आदत पड़ गई है. जब हम नया फोन खरीदते हैं तो उसका बहुत ख्याल रखते हैं. उसे गंदे होथों से नहीं छूते, प्रोटेक्टेड कवर खरीदते हैं. हम नए फोन में जल्द से जल्द स्क्रीन कार्ड लगा लेते हैं, नया फोन खरीदने के बाद कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें ध्यान में रखना ज़रूरी है. नया फोन खरीदते हैं तो कुछ widgets आपके फोन में पहले से ही इंस्टॉल होते हैं. ये ऐप्स और widgets फोन की बैटरी को कंज्यूम करते रहते हैं इन्हें फौरन हटा दें. फोन लेते ही हमें इसकी सिक्यॉरिटी का ख्याल आता है. तो फोन खरीदते ही इसे सिक्योर बनाने के लिए कुछ तरीके ज़रूर अपनाने चाहिए. इसमें फिंगर प्रिंट, पासवर्ड, पैटर्न लॉक और फेस रिकॉग्नाइजेशन जैसे तरीकों में से आप किसी का भी यूज़ करना चाहिए.
अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो कैमरा ऐप इंस्टॉल कर लें. कैमरा ऐप में कई फिल्टर, मोड्स, फ्लैश, टाइमर जैसे फीचर्स होते हैं. इन सबको आप जरूरत के हिसाब से अजस्ट कर लें. इतना ही नहीं कई कैमरा ऐप्स में तो स्टिकर्स भी मौजूद होते हैं, जिसे हम मस्ती करने के तौर पर यूज़ कर सकते हैं.
नया-नया फोन खरीदा है तो इसमें Device manager ऐप डाउनलोड करें. यह एक ऐसी ऐप है जो हर एंड्रॉइड फोन में होना जरूरी है. इस ऐप के ज़रिए फोन खो जाने पर लोकेशन पता करने, रिंग करने के साथ ही उसे लॉक भी कर सकते हैं. जिससे फ़ोन का पता चल जायगा. फोन खरीदते ही अपनी होम स्क्रीन कस्टमाइज कर लें. वॉलपेपर, कलर, आइकन्स को अपने हिसाब से एडजस्ट करें. कुछ ऐप्स जिन्हें आप बार-बार या यूं कहे कि ज़्यादा यूज़ करते हैं उसे अपने होम स्क्रीन पर सेट कर लें ताकि फोन चलाने में आसानी रहे.

No comments:

Post a Comment