भारत ने पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश, जल्द करे पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को रिहा - Find Any Thing

RECENT

Thursday, February 28, 2019

भारत ने पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश, जल्द करे पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को रिहा

भारत ने पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश, जल्द करे पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को रिहा.

(India gives tough message to Pakistan, hurry to pilot Wing Commander  Abhinandan Varthaman)


भारत ने प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रस्ताव के आने के कुछ समय बाद ही नई दिल्ली में तैनात पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब किया। पाकिस्तान के राजनयिक को भारत ने कड़ा संदेश दिया। उच्चायुक्त को पाकिस्तान की जमीन से चलने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की आतंकी गतिविधियों, पुलवामा हमले में आतंकी संगठन की संलिप्पतता के बारे में दस्तावेज सौंपा और पाकिस्तान को आतंकी संगठन के खिलाफ सकारात्मक ठोस कार्रवाई की मांग हो| भारत ने कहा कि पाकिस्तान इस संदर्भ में अपना किया वादा पूरा करे। इसके साथ ही नई दिल्ली ने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के कब्जे में आए अपने पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को सुरक्षित लौटाने को कहा है।


पाकिस्तान ने तोड़े नियम, सैन्य ठिकाने को बनाया निशाना:-
भारत का कहना है कि पाकिस्तान ने हमेशा अपनी जमीन से चलने वाले आतंकी संगठनों के खिलाफ सकारात्मक, ठोस कार्रवाई करने का भरोसा दिया। उसने हमेशा कहा कि पाकिस्तान अपनी जमीन से भारत विरोधी आतंकी संगठनों को संचालित नहीं होने देगा, लेकिन वह इसका पालन नहीं कर रहा है।भारत ने पड़ोसी देश से उम्मीद जताई है कि एक बार फिर वह अपने वादे को याद रखते हुए आतंकवाद के खिलाफ सख्ती से कदम उठाएगा।

पायलट सुरक्षित लौटाओ:-
भारत ने अभिनंदन वर्थमान के साथ हुए बर्ताव पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारत ने इसे अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन माना है। नई दिल्ली ने पाकिस्तान से कहा कि वह भारतीय पायलट को सुरक्षित नई दिल्ली को वापस करे। भारत ने यह भी साफ किया कि आतंकवाद के विरुद्ध उसे अपनी संप्रभुता, सुरक्षा और सीमाओं की रक्षा का पूर्ण अधिकार है।

No comments:

Post a Comment