Mahbuba Mufti बोलीं अगर अनुच्छेद 35-ए में बदलाव होता है तो हाथो में तिरंगा नहीं कोई और झंडा होगा - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, February 26, 2019

Mahbuba Mufti बोलीं अगर अनुच्छेद 35-ए में बदलाव होता है तो हाथो में तिरंगा नहीं कोई और झंडा होगा

Mahbuba Mufti बोलीं अगर अनुच्छेद 35-ए में बदलाव होता है तो हाथो में तिरंगा नहीं कोई और झंडा होगा.

(Mahbuba Mufti quote if there is a change in Article 35-A, there will be no more tricolor in hand)
अनुच्छेद 35-ए को लेकर मचे विवाद के बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का एक विवादित बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 35-ए में अगर किसी तरह का बदलाव किया गया तो राज्य के लोग राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा की बजाय किसी और झंडे को भी थाम सकते हैं.
महबूबा मुफ्ती का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब सुप्रीम कोर्ट इस हफ्ते अनुच्छेद 35-ए की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करने वाला है. न्यायालय इस मामले में 26 फरवरी से 28 फरवरी के बीच किसी भी दिन सुनवाई कर सकता है.
भाजपा को छोड़कर लगभग सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने कड़े बयान जारी कर अनुच्छेद 35-ए को कमजोर करने या इसमें संशोधन करने के केंद्र के किसी भी कदम का विरोध किया है. 
हमारे पास एक ऐसी रणनीति होनी चाहिए ताकि अनुच्छेद 35-ए पर कोई हमला नहीं हो, यदि उन्होंने ऐसा किया तो फिर हमें मत कहना कि हमने आपको चेतावनी नहीं दी थी. और यदि हमला होता है तो मैं नहीं जानती कि कश्मीर के लोग अपने हाथों में तिरंगे के अलावा कौन सा झंडा थाम लेंगे. आपको बता दें कि अनुच्छेद 35-ए राज्य के स्थायी निवासियों को विशेष अधिकार देता है.

No comments:

Post a Comment