पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दी धमकी, सुषमा स्वराज इस ओआईसी बैठक में नहीं होनी चाहिए शामिल - Find Any Thing

RECENT

Thursday, February 28, 2019

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दी धमकी, सुषमा स्वराज इस ओआईसी बैठक में नहीं होनी चाहिए शामिल

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दी धमकी, सुषमा स्वराज इस ओआईसी बैठक में नहीं होनी चाहिए शामिल.

(Pak Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi threatened, Sushma Swaraj should not be included in this OIC meeting)

इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) द्वारा भारत को आमंत्रित किए जाने से खफा पाकिस्तान ने नया पैतरा अपनाया है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है| 
पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को धमकी दी कि यदि भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शामिल हुईं तो वह ओआईसी की बैठक का बहिष्कार करेगा।
स्वराज को 1-2 मार्च को अबूधाबी में होने वाले इस्लामिक देशों के विदेश मंत्रियों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। कुरैशी ने एक न्यूज चैनल से कहा कि उनकी आपत्ति आईओसी या किसी अन्य इस्लामिक देश को लेकर नहीं है। अगर बैठक में सुषमा शामिल होती है तो वह शामिल नहीं होंगे।
पाक विदेश मंत्री ने कहा कि उनकी संयुक्त राष्ट्र महासचिव और तुर्की के विदेश मंत्री से फोन पर बातचीत हुई है। तुर्की के विदेश मंत्री के हवाले से कुरैशी ने कहा कि हमारा मानना है कि भारत ने इस्लामिक देशों के एक भाई के खिलाफ आक्रमण किया है और इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के संस्थापक सदस्य पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि तुर्की के विदेश मंत्री ने कहा कि ओआईसी की बैठक में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के शामिल होने का कोई कारण नही है| और तुर्की उन्हें आमंत्रित करने और बोलने का मौका दिए जाने का विरोध करेगा।

No comments:

Post a Comment