आंध्र भवन मे एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे चंद्रबाबू नायडू को समर्थन देने पहुंचे राहुल गांधी - Find Any Thing

RECENT

Monday, February 11, 2019

आंध्र भवन मे एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे चंद्रबाबू नायडू को समर्थन देने पहुंचे राहुल गांधी

आंध्र भवन मे एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे चंद्रबाबू नायडू को समर्थन देने पहुंचे राहुल गांधी.

(Rahul Gandhi, who came to support Chandrababu Naidu sitting on a day-long hunger strike in Andhra Bhavan)
तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने की मांग लेकर दिल्ली पहुंच गए हैं, जहां आंध्र भवन मे एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. नायडू के इस अनशन कांग्रेस समेत दूसरे गैर एनडीए दलों का समर्थन मिलने लगा है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी चंद्रबाबू नायडू का समर्थन करने पहुच गए है.

लखनऊ में प्रियंका गांधी संग रोड शो के लिए रवाना होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आंध्र भवन पहुंचकर टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को समर्थन दिया.
इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए. उन्होंने यहां भी राफेल का मुद्दा उठाया और कहा कि पीएम मोदी ने आंध्र की जनता का पैसा चुराकर अनिल अंबानी को दे दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सब एकसाथ खड़े हैं और मोदी जी जनता को किये सारे वादे पुरे करे. और नरेंद्र मोदी व बीजेपी को हराना है. दूसरी तरफ मनमोहन सिंह ने भी मोदी सरकार से आह्वान किया कि आंध्र से किया गया वादा निभाया जाए. इससे पहले सोमवार सुबह जब नायडू ने भूख हड़ताल शुरू की तो उससे पहले सवेरे एक व्यक्ति ने आंध्र भवन के बाहर आत्महत्या कर ली. आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के वादों को पूरा करने की मांग को लेकर वह यहां आंध्रा भवन पर एक दिवसीय भूख हड़ताल कर रहे हैं. और उनकी मांगो को पूरा किया जाना चाहिये. उनके साथ पार्टी के तमाम नेता भी मौजूद रहेंगे. भूख हड़ताल से पहले नाडयू ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

No comments:

Post a Comment