SBI ने घर खरीदारों के लिए 28 फरवरी तक फ्री की ये सर्विस - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, February 05, 2019

SBI ने घर खरीदारों के लिए 28 फरवरी तक फ्री की ये सर्विस

SBI ने घर खरीदारों के लिए 28 फरवरी तक फ्री की ये सर्विस.

(SBI free service for home buyers till 28th February)
भारतीय स्टेट बैंक ने घर खरीदने वालों को बड़ा उपहार दिया है. SBI ने होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस जीरो कर दी है. मतलब साफ है कि अब आपको होम लोन लेने के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा. बता दें इस ऑफर का फायदा 28 फरवरी 2019 तक उठाया जा सकता है.
प्रोसेसिंग फीस खत्म:- जब आप लोन लेते हैं तो इससे जुड़े भी कई खर्च होते हैं. इसमें ब्याज का भुगतान, प्रोसेसिंग फीस, एडमिनिस्ट्रेटिव चार्जेज़, प्रीपेमेंट पेनल्टीज समेत अन्य शामिल हैं. SBI ने लोन लेने से पहले लगने वाले इन चार्जेज़ को खत्म कर दिया है. अब आप बिना चार्जेज़ के फायदा उठा सकते है.
होम लोन से जुड़े सवाल:-
होम लोन कितना मिलेगा:-
लोन की प्रक्रिया शुरू करने से पहले इस बात को जान ले कि आप की कमाई कितनी है और उस हिसाब से बैंक कितना लोन दे सकते हैं. आपकी लोन लेने की क्षमता उसे चुकाने की कैपेसिटी पर निर्भर करती है. यह आपकी मासिक कमाई, खर्च और परिजनों की कमाई, पर निर्भर करती है.
लोन के लिए कौन से डॉक्युमेंट:- लोन के एप्लिकेशन फॉर्म में ही साथ लगाए जाने वाले डॉक्यूमेंट की चेकलिस्ट लगी होती है. इसके साथ ही आपको फोटो लगानी होती है. घर खरीदने के क़ानूनी कागजात से लेकर बैंक आपसे आइडेंटिटी और रेजिडेंस प्रूफ के साथ सैलरी स्लिप और फॉर्म 16 या आयकर रिटर्न के साथ बैंक का पिछले छह महीने की स्टेटमेंट तक देना पड़ता है.

No comments:

Post a Comment

Pages