शेन वॉर्न ने कहा विराट कोहली सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान नहीं लेकिन सर्वश्रेष्‍ठ टीम लीडर जरुर है - Find Any Thing

RECENT

Monday, February 11, 2019

शेन वॉर्न ने कहा विराट कोहली सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान नहीं लेकिन सर्वश्रेष्‍ठ टीम लीडर जरुर है

शेन वॉर्न ने कहा विराट कोहली सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान नहीं लेकिन सर्वश्रेष्‍ठ टीम लीडर जरुर है.

(Shane Warne said Virat Kohli is not the best captain but the best team leader is definitely)
विराट कोहली भले ही दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान नहीं हों लेकिन वे टीम लीडर के रूप में सर्वश्रेष्‍ठ हैं. यह बात दिग्‍गज स्पिनर शेन वॉर्न ने कही है. उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली के बहुत बड़े प्रशंसक है और उनका होना क्रिकेट के खेल के लिए बहुत अच्‍छा है.

विराट ने अपनी टीम का बेहतरीन नेतृत्‍व किया है. इसे अलग-अलग करना बेहद मुश्किल काम है. मेरे विचार से ऑस्‍ट्रेलिया के टिम पेन और न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन तकनीकी तौर पर बेहद कुशल है. ऐसे में यह कहना बेहद कठिन हैं कि वाकई कोई असाधारण कप्‍तान है लेकिन यह जरूर कहूंगा कि इस समय यदि कोई टीम का सर्वश्रेष्‍ठ लीडर है तो वे विराट कोहली है.
इस दौरान वॉर्न ने टीम में एमएस धोनी की भूमिका के बारे में भी चर्चा की. उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम को वर्ल्‍डकप में इस 37 वर्षीय खिलाड़ी के अनुभव की जरूरत है. उन्‍होंने कहा कि मेरे विचार में धोनी परिस्थितियों के अनुसार नंबर चार, पांच या छह पर बैटिंग कर सकते हैं. इस लिहाज से वे निश्चित रूप से टीम के विकेटकीपर होंगे. वर्ल्‍डकप जीतने के लिए उनके जैसे खिलाड़ी के अनुभव की जरूरत है.
यदि भारत को वर्ल्‍डकप जीतना है तो विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसे बड़े खिलाड़ियों के लिए अचछा प्रदर्शन करना जरूरी होगा. इन्ही के आधार पर india मैच जीत सकती है. 

भुवनेश्‍वर कुमार और बुमराह को भी अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा. उन्‍होंने कहा कि मेरे विचार से भारत और इंग्‍लैंड वर्ल्‍डकप-2019 के प्रबल दावेदार है. जहां तक ऑस्‍ट्रेलिया की बात है तो यदि सिलेक्‍टर सही टीम चुनते हैं और यदि स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर टीम में वापस आते हैं तो स्‍टाइनिस, डासी शॉर्ट, शॉन मॉर्श, मिचेल स्‍टॉर्क, कमिंस और मैक्‍सवेल जैसे खिलाड़ियों के साथ यह टीम ऐसी बत जाती है जो वर्ल्‍डकप जीत सकती है. ऑस्‍ट्रेलिया टीम अंतिम चार में पहुंच सकती है. आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम के समर्थन में भी शेन वॉर्न ने खुलकर विचार रखे और टीम के इस सीजन में पिंक जर्सी पहनकर खेलने का कारण बताया. उन्‍होंने कहा कि राजस्‍थान रॉयल्‍स पिछले साल कैंसर आर्गनाइजेशन के साथ जुड़ी है और इस घातक बीमारी के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्‍य उसने इस बार पिंक जर्सी पहनकर खेलने का निर्णय लिया है.

No comments:

Post a Comment