भारतीय वायुसेना ने सिर्फ 21 मिनट में किया ये बड़ा कारनामा, 300 से ज्यदा आतंकी ढेर - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, February 26, 2019

भारतीय वायुसेना ने सिर्फ 21 मिनट में किया ये बड़ा कारनामा, 300 से ज्यदा आतंकी ढेर

भारतीय वायुसेना ने सिर्फ 21 मिनट में किया ये बड़ा कारनामा, 300 से ज्यदा आतंकी ढेर.

(The Indian Air Force did this big thing in just 21 minutes, more than 300 terrorists piles)
पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग कर रहे भारत की वायुसेना ने बड़ा कारनामा कर दिया है . भारत ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के भीतर हवाई हमले कर कई आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया है. इस कार्रवाई में 300 से ज्यादा आतंकियों के ढेर होने की संभावना है. यह भारत का दूसरा सर्जिकल स्ट्राइक है. इससे पहले 2016 में उड़ी हमले के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को करारी चोट दी थी.

आइए जानते हैं भारतीय वायुसेना की 21 मिनट का ऑपरेशन की कुछ खास बाते:-
भारतीय वायुसेना का यह ऑपरेशन सिर्फ 21 मिनट का था. इस 21 मिनट में भारतीय 12 मिराज फाइटर ने पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में हमला किया.
हमले में 300 से ज्यादा आतंकियों के ढेर होने की संभावना है. भारत सरकार की ओर से इस एयरस्ट्राइक को कंफर्म किया गया है. एयर स्ट्राइक में जैश के कमांडर समेत कई आतंकियों को ढेर किया गया है. 
यह एक असैन्य कार्रवाई थी जिसमें आतंकी संगठनों को निशाना बनाया गया है. गोखले ने बताया कि 20 साल से पाकिस्तान आतंकी साजिश रच रहा था और आतंकी संगठनों पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी.
इससे पहले पाकिस्तान के सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर भारतीय कार्रवाई को कंफर्म कर दिया. हालांकि भारत से नुकसान के दावे को खारिज कर दिया. पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से समय पर और प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह जल्दीबाजी में अपने बम गिरा कर बालाकोट के करीब से बाहर निकल गए. जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है. इस हमले के बाद बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है. 
जानकारी के मुताबिक BSF को भारत पाकिस्तान की सीमा पर अलर्ट रहने को कहा गया है. वहीं अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी बीएसएफ तैनात है. बॉर्डर के पास के इलाकों में अलर्ट जारी है.
14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार पाकिस्तान को जवाब देने के संकेत दिए थे.

No comments:

Post a Comment

Pages