जानें कौन हैं राजीव कुमार, जिनके लिए ममता बनर्जी बैठी धरने पर - Find Any Thing

RECENT

Monday, February 04, 2019

जानें कौन हैं राजीव कुमार, जिनके लिए ममता बनर्जी बैठी धरने पर

जानें कौन हैं राजीव कुमार, जिनके लिए ममता बनर्जी बैठी धरने पर.

(Who is Rajeev Kumar, for whom Mamta Banerjee is sitting on the seat)

कोलकाता में शारदा चिटफंड और रोज वैली मामले को लेकर ममला बनर्जी सरकार और सीबीआई आमने सामने है. कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने गई सीबीआई टीम के ऑफिसर को कोलकाता पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. लेकिन, बाद में इन्हें छोड़ दिया गया. कुल मिलकर ये कहें कि अपने एक पुलिस कमिश्नर के लिए ममला बनर्जी ने सीधे केंद्र सरकार और सीबीआई से टक्कर ले ली है. आइए जाने कौन हैं ये पुलिस ऑफिसर जिसने राजनीति में भूचाल ला दिया है
राजीव कुमार बंगाल के 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और इस समय कोलकाता पुलिस आयुक्त हैं. राजीव कुमार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का करीबी माना जाता है. वैसे राजीव कुमार मूल रूप से यूपी के चंदौसी के रहने वाले हैं.
राजीव कुमार ने एसएम महाविद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त की लेकिन यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. वह पश्चिमी बंगाल चले गए थे.
सीबीआई के निशाने पर राजीव कुमार :-
शारदा चिट फंड घोटाला बंगाल का एक बड़ा घोटाला है. जिसमें कई रसूखदार लोगों के हाथ होने का आरोप लगता रहा है. पश्चिम बंगाल की चिटफंड कंपनी शारदा ग्रुप ने आम लोगों के ठगने के लिए कई लुभावन ऑफर दिए थे. और कंपनी ने बहुत सारे पैसे ठग लिए थे.
राजीव कुमार पर आरोप क्या है:-
राजीव कुमार शारदा चिट फंड मामले में जांच के घेरे में है. राजीव कुमार ने ही चिट फंड घोटालों की जांच करने वाली एसआईटी टीम की अगुवाई की थी. साथ ही कहा गया था कि इस जांच के दौरान घोटाला हुआ था.

No comments:

Post a Comment

Pages