कांग्रेस बिहार में सीट बंटवारे के भंवर में फंसा पेंच सुलझा, आरजेडी को मिली इतनी सीट - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, March 13, 2019

कांग्रेस बिहार में सीट बंटवारे के भंवर में फंसा पेंच सुलझा, आरजेडी को मिली इतनी सीट

कांग्रेस बिहार में सीट बंटवारे के भंवर में फंसा पेंच सुलझा, आरजेडी को मिली इतनी सीट.

(Congress screwed the screw in the whistle of seat sharing in Bihar, got enough seat for RJD)
कांग्रेस बिहार में सीट बंटवारे के भंवर में फंसी हुए है। कांग्रेस और आरजेडी के बीच 'ऑल इज नॉट वेल' वाले हालात हैं। बिहार में पहला वोट पड़ने में एक महीने से कम का वक्त बचा है लेकिन यहां की 40 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवारों की बात तो छोड़िए अभी तक इस बात का फैसला भी नहीं हुआ है कि महागठबंधन के दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।
कांग्रेस ने साफ तोर पर बोल दिया है कि मन मुताबिक सीटें नहीं मिली तो वो सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ सकती है। ऐसे हालात में आज दिल्ली में एक अहम मीटिंग हो रही है जिसमें बिहार में महागठबंधन के दलों के बीच सीटों का बंटवारा तय हो सकता है।
अहमद पटेल के साथ तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश साहनी की मीटिंग होगी जिसमें बिहार कांग्रेस के नेता और बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी मौजूद रहेंगे। ये बैठक कांग्रेस मुख्यालय में शाम 4 बजे होगी।
आरजेडी पहले 20 सीट पर चुनाव लड़ना चाहती थी जबकि कांग्रेस 15 सीट मांग रही थी लेकिन अब नया फॉर्मूला सामने आया है। आरजेडी को 17, कांग्रेस को 13, आरएलएसपी को 3, मुकेश साहनी की पार्टी को 2, जीतन राम मांझी को 1, समाजवादी पार्टी को 1 और 3 सीट लेफ्ट पार्टीज को दी जा सकती है।
अब बिहार में महागठबंधन की सिर-फुटौव्वल को लेकर बीजेपी मजे ले रही है। बिहार की 40 सीटें 2019 की जंग में बेहद अहम हैं। मोदी विरोध के नाम पर पार्टियां एक साथ तो आ गईं है|

No comments:

Post a Comment

Pages