Sharad Pawar बोले भाजपा भले ही सबसे बड़ी पार्टी हो लेकिन Modi नही बन सकते दोबरा प्रधानमंत्री - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, March 13, 2019

Sharad Pawar बोले भाजपा भले ही सबसे बड़ी पार्टी हो लेकिन Modi नही बन सकते दोबरा प्रधानमंत्री

Sharad Pawar बोले भाजपा भले ही सबसे बड़ी पार्टी हो लेकिन Modi नही बन सकते दोबरा प्रधानमंत्री.

(Sharad Pawar says BJP may be the biggest party but Modi can not become second PM)
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़े दल के रूप में उभर रही हो, लेकिन दूसरे कार्यकाल के लिए मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।
उन्होंने कहा- चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद भाजपा को सहयोगी दलों (सरकार बनाने के लिए) की जरूरत होगी।
पवार ने कहा कि इस स्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा अवसर मिलने की संभावना कम लग रही है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को दूसरे दलों से सहयोग की जरूरत होती है तो दूसरी पार्टियां किसी और को प्रधानमंत्री बनाना चाहेंगी।
क्यों लिया चुनाव नहीं लड़ने का फैसला:-
पवार ने आगे कहा कि वे नई दिल्ली में 14 और 15 मार्च को देश के कुछ क्षेत्रीय दलों से मिले थे, जहां ‘महागठबंधन’ के बारे में चर्चा की गई। सोमवार को पवार ने कहा था कि वे लोकसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी नहीं उतरेंगे। उन्होंने कहा, मेरे परिवार के दो सदस्य इस चुनाव में उतर रहे हैं, इसलिए में पीछे हट रहा हूँ| पवार ने इससे पहले कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें। पवार के चुनाव न लड़ने की घोषणा पर मुख्यमंत्री फडणवीस ने चुटकी लेते हुए कहा था- उन्होंने बदलती बयार को महसूस कर लिया है। इस पर पवार ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा- यह बचकाना है। क्योंकि मैंने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में 14 बार जीत हाासिल की है।

No comments:

Post a Comment