लोकसभा चुनाव में कन्नौज से डिंपल यादव को मात देना नामुमकिन - Find Any Thing

RECENT

Sunday, March 10, 2019

लोकसभा चुनाव में कन्नौज से डिंपल यादव को मात देना नामुमकिन

लोकसभा चुनाव में कन्नौज से डिंपल यादव को मात देना नामुमकिन

(In the Lok Sabha elections, it is impossible to beat Dimple Yadav by Kannauj)
यूपी के कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की ओर से डिंपल यादव प्रत्याशी हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में डिंपल ने 'मोदी लहर' को टक्कर देते हुए यहां से जीत दर्ज की थी. डिंपल को पिछले चुनाव में 489164 (43.89 फीसदी) वोट मिले थे, जबकि बीजेपी प्रत्याशी को 469257 (42.11 फीसदी) वोट मिले थे. बीएसपी को 127785 (11.47 फीसदी) वोट और चौथे नंबर पर रही इनेलो को 0.51 फीसदी वोट मिले थे.
इस बार सपा से गठबंधन के बाद बीएसपी यहां पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी. जिसका सीधा मतलब है कि बीएसपी को मिलने वोट सपा के ही खाते में ट्रांसफर होंगे. 
समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है इस सूची में तीन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है, जिसमें अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव भी शामिल हैं. वह कन्नौज से चुनाव लड़ेंगी.इस तरह से देखा जाए तो कन्नौज में डिंपल यादव को हरा पाना एक तरह से मुश्किल लग रहा है. 
लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत सपा 37 और बहुजन समाज पार्टी 38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.
पूर्वी वर्मा को खीरी से, उषा वर्मा को हरदोई से प्रत्याशी बनाया गया है. इससे पहले सपा ने सुबह 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से उम्मीदवार घोषित किया गया है. वहीं धर्मेंद्र यादव बदायूं से, अक्षय यादव को फिरोजाबाद से, शब्बीर वाल्मीकि बहराइच से, भाईलाल कोल रॉबर्ट्सगंज से और कमलेश कठेरिया इटावा से उम्मीदवार होंगे.

No comments:

Post a Comment