महाराष्ट्र सरकार ने जारी किया नीरव मोदी के इस बंगले को गिराने का आदेश - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, March 06, 2019

महाराष्ट्र सरकार ने जारी किया नीरव मोदी के इस बंगले को गिराने का आदेश

महाराष्ट्र सरकार ने जारी किया नीरव मोदी के इस बंगले को गिराने का आदेश.

(Maharashtra government issued the order to demolish this bungalow of Nirav Modi)
नीरव मोदी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में मौजूद नीरव मोदी के अवैध बंगले को महाराष्ट्र सरकार गिराने जा रही है. इस बात की जानकारी सरकार ने हाई कोर्ट को पहले ही दे दी थी. सरकार ने इसका आदेश भी जारी कर दिया था. 

नीरव मोदी की ये बिल्डिंग अलीबाग बीच के पास है. उस इलाके में राज्य और तटवर्ती क्षेत्र के नियमों का उल्लंघन कर बनाई गईं 58 अन्य निजी इमारतों को भी ढहाने का नोटिस भेजा गया था. गौरतलब है कि हाई कोर्ट ने सरकार को यह बताने का निर्देश दिया था. 
महाराष्ट्र सरकार द्वारा नीरव मोदी के इस बंगले को गिराने का आदेश 4 दिसंबर को ही जारी कर दिया गया था. नीरव मोदी को अलीबाग क्षेत्र में 376 स्क्वायर मीटर के प्लॉट पर बंगला बनाने की परमिशन म‍िली थी, लेकिन उसने 1071 स्क्वायर मीटर जगह का घेराव किया.
सिर्फ नीरव मोदी ही नहीं बल्कि इस इलाके में 58 अन्य निजी संपत्तियां भी हैं जो अवैध निर्माण के तहत आती हैं. उन पर भी कार्रवाई की जाएगी. नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को करीब 13700 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है. नीरव मोदी इस घोटाले के उजागर होने के बाद से ही फरार है.
बता दें कि नीरव मोदी के आलीशान बंगले को गिराए जाने का काम 25 जनवरी को शुरू हुआ था लेक‍िन 27 जनवरी को रोक दिया गया था. इससे पहले नीरव मोदी की 147.72 करोड़ रुपए की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अटैच की थी. मुंबई और सूरत में यह कार्रवाई हुई थी. दोनों शहरों में जो प्रॉपर्टी अटैच की गई थी उसमें 8 कारें, एक प्लांट, मशीनरी, ज्वेलरी, पेंटिंग और अचल संपत्ति शामिल थी.
नीरव मोदी 13, 700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोपी है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है.

No comments:

Post a Comment