एनडीए ने बिहार में घोषित किए अपने उम्मीदवार के नाम, शाहनवाज हुसैन का टिकट कटा - Find Any Thing

RECENT

Saturday, March 23, 2019

एनडीए ने बिहार में घोषित किए अपने उम्मीदवार के नाम, शाहनवाज हुसैन का टिकट कटा

एनडीए ने बिहार में घोषित किए अपने उम्मीदवार के नाम, शाहनवाज हुसैन का टिकट कटा.

(NDA declared ticket for Shahnawaz Hussain, his nominee, declared in Bihar)

लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में एनडीए ने 40 में से अपने 39 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. इसके तहत बीजेपी, जेडीयू के 17-17 और एलजेपी के 5 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया. एनडीए की तरफ से जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल प्रमुख नामों में बीजेपी की टिकट पर बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, दरभंगा से गोपाल ठाकुर, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव के नाम शामिल हैं.
वहीं जेडीयू उम्मीदवारों में बांका से गिरधारी यादव, किशनगंज से महमूद अशरफ और कटिहार से दुलाल चंद्र गोस्वामी के नाम प्रमुख हैं, जबकि लोजपा से हाजीपुर सीट पर पशुपति कुमार पारस और नवादा से चंदन कुमार के नाम शामिल हैं.
एनडीए उम्मीदवारों की इस लिस्ट में सबकी नजर गिरिराज सिंह, शाहनवाज हुसैन और शत्रुघ्न सिन्हा की सीट पर लगी थी. गिरिराज सिंह को पार्टी ने नवादा की जगह बेगूसराय से प्रत्याशी बनाया है. वहीं पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटते हुए रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया है, जबकि शाहनवाज हुसैन की भागलपुर सीट जेडीयू के खाते में चली गई है, जहां से अजयकुमार मंडल को टिकट दिया गया है.
पटना के बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने तीनों दलों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और एलजेपी प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस मौजूद रहे.

No comments:

Post a Comment

Pages