रोहित शर्मा ने वनडे मैचों में जमाये तीन दोहरे शतक, खेली शानदार पारी - Find Any Thing

RECENT

Thursday, March 07, 2019

रोहित शर्मा ने वनडे मैचों में जमाये तीन दोहरे शतक, खेली शानदार पारी

रोहित शर्मा ने वनडे मैचों में जमाये तीन दोहरे शतक, खेली शानदार पारी.

(Rohit Sharma scored three double hundreds in one-match, played a magnificent innings)
क्रिकेट में रोहित शर्मा का कोई जवाब नहीं. टीम इंडिया के इस ओपनर ने कल आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में इस बात को एक बार फिर साबित किया. 
नडे मैचों में तीन दोहरे शतक जमा चुके रोहित ने इस मैच में मात्र 45 गेंदों पर 97 रन की बेहतरीन पारी खेली जिसमें आठ चौके और पांच छक्‍के शामिल थे.
रोहित ने इस दौरान शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी की. यह टी20 क्रिकेट में पहले विकेट के लिए भारत की ओर से दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. मजे की बात यह है कि टी20 इंटरनेशनल में अब तक पहले विकेट के लिए जो पांच सबसे बड़ी साझेदारियां हुई हैं उनमें से तीन में रोहित शर्मा ने अपने नाम की है.
कल के मैच के दौरान रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी 12 रन के अंतर से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े. 
कप्‍तान विराट कोहली एक बार कह भी चुके हैं कि रोहित के पास दूसरे बल्‍लेबाजों के मुकाबले गेंद खेलने के लिए दो से तीन सेकंड का अधिक समय होता है. उनकी टाइमिंग जबर्दस्‍त है और इसी कारण वे आसानी से गेंद को बाउंड्री के बाहर उड़ाने में सक्षम होते हैं. शॉर्टर फॉर्मेट में बड़े स्‍कोर बनाने की इस काबिलियत के कारण रोहित शर्मा को 'हिटमैन' का नाम मिला है.

No comments:

Post a Comment