उत्तर प्रदेश में ये दो नेता कांग्रेस के लिए हो सकते है ट्रंप कार्ड साबित - Find Any Thing

RECENT

Saturday, March 16, 2019

उत्तर प्रदेश में ये दो नेता कांग्रेस के लिए हो सकते है ट्रंप कार्ड साबित

उत्तर प्रदेश में ये दो नेता कांग्रेस के लिए हो सकते है ट्रंप कार्ड साबित.

(Two leaders in Uttar Pradesh can prove to be Trump card for Congress)
प्रियंका गांधी राजनीति में एंट्री के बाद फ्रंटफुट पर खेल रही हैं. अपनी रणनीति से उन्होंने न सिर्फ बीजेपी बल्कि बीएसपी को भी चैन की नींद न सोने पर मजबूर कर दिया है. 
प्रियंका ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुर्मियों को साधने के लिए हार्दिक पटेल को अपनी पार्टी में शामिल करवा लिया है तो पश्चिमी के लिए भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर पर सियासी डोरे डाल रही हैं. राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि ये दोनों नेता कांग्रेस के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. 
लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सिंह बोले बिल्कुल असर होगा. चंद्रशेखर दलित युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय हैं और उनका असर भी है. अभी तक देखा जाए तो कांग्रेस के पास पीएल पुनिया के अलावा कोई ताकतवर दलित चेहरा प्रदेश में नहीं था. भले ही चंद्रशेखर कांग्रेस के साथ न आएं लेकिन जो कुछ हुआ है उससे भी उनका समर्थन पार्टी को मिलेगा . सिंह कहते हैं इधर हार्दिक की बात की जाए तो हाल के वक्त में वे काफी चर्चा में रहे हैं. ओबीसी युवाओं के लिए किसी आयकॉन से कम नहीं है. पिछले चुनावों में बीजेपी का साथ देने वाली कई पिछड़ी जातियां अब बीजेपी से खफा हैं और उन्हें हार्दिक के नाम पर गोलबंद होने का मौका जरुर मिलेगा.

No comments:

Post a Comment

Pages